S M L

Badminton world juniors : लक्ष्य सेन ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

लक्ष्य सेन ने चीनी ताइपे के चेन शियाउ चेंग को हराया

Updated On: Nov 16, 2018 05:39 PM IST

Bhasha

0
Badminton world juniors : लक्ष्य सेन ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन चीनी ताइपे के चेन शियाउ चेंग को हराकर बीडब्ल्यूएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए. अल्मोड़ा के 17 बरस के लक्ष्य सेन इस साल जुलाई में एशियन जूनियर चैंपियनशिप खिताब जीत चुके हैं. उन्होंने नौवी वरीयता प्राप्त चेन को 15-21, 21-17, 21-14 से मात दी.

चौथी वरीयता प्राप्त लक्ष्य का सामना अब मलेशिया के आदिल शोलेह अली से होगा. लक्ष्य को पहले दौर में बाई मिला था. उसने इसके बाद मेक्सिको के अर्मांडो गेटान और इटली के जियोवान्नी टोटी को सीधे गेम में हराया. भारत की ओर से अभी तक जूनियर विश्व चैंपियनशिप में एकमात्र स्वर्ण 2008 में सायना नेहवाल ने जीता था.

पुरुष डबल्स में विष्णु वर्धन गौड़ और श्रीकृष्णा साइ कुमार पोडिले ने इंडोनेशिया के डी रफियन रेस्तू और बर्नादुस बागास के वर्दाना को 21-11, 21-17 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई. अब उनका सामना कोरिया के ताए यांग शिन और चान वांग से होगा.

भारत के प्रियांशु राजावत, आलाप मिश्रा और किरण जार्ज पुरुष सिंगल्स के तीसरे दौर में हारकर बाहर हो गए जबकि मालविका बंसोड़ और गायत्री गोपीचंद महिला सिंगल्स में क्रमश: पहले और दूसरे दौर में हार गईं. पूर्वा बर्वे को पहले दौर में बाई मिला था. वह तीसरे दौर में हार गई.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi