S M L

Badminton : पीवी सिंधु ने साइन की 50 करोड़ रुपए की डील!

ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली सिंधु की यह डील चार साल के लिए है

Updated On: Feb 08, 2019 03:43 PM IST

FP Staff

0
Badminton : पीवी सिंधु ने साइन की 50 करोड़ रुपए की डील!

भारत में खेलों की दुनिया में क्रिकटरों अलावा बाकी खिलाड़ियों की ब्रैंड वैल्यू क्तनी बझढ़ गई हैं इसकी बड़ी नजीर देखने को मिली है. भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एक ताइनीज स्पोर्ट्स कंपनी लि निंग के साथ 50 करोड़ रुपए की डील साइन की है. यह डील साल साल के लिए हैं.

इससे पहले ली निंग ने भारत के मेंस बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के साथ चार साल के लिए 35 करोड़ रुपए की डील लाइन की थी.

ओलिंपिक और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु को भारतीय बैडमिंटन में सायना के साथ-साथ दुनिया मे किसी भी बड़ी खिलाड़ी की टक्कर का एथलीट माना जाता है. ली निंग कंपनी की भारतीय पार्टनर कंपनी की अधिकारी महेंद्र कपूर का कहना है कि सिंधु के साथ स्पॉन्सरशिप और इक्युपमेंट की यह डील बैडमिंटन की दुनिया की सबसे बड़ी डील्स में एक है.

प्यूमा ने 2017 में कोहली के साथ आठ साल के लिए 100 करोड़ रुपये का करार किया था जो सालाना लगभग 12.5 रुपए का है.

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद सिंधु की लोकप्रियता में जबदस्त इजाफा हुआ था और पिछले साल फोर्ब्स की सूची में वह विश्व में कमाई करने के मामले में सातवें स्थान पर हैं.

लि निंग ने इससे पहले 2014-15 में भी सिंधु के साथ करार किया था लेकिन तब यह करार 1.25 करोड़ रुपए का ही था.

लि निंग ने मनु अत्रि और बी सुमीथ रेड्डी की मेंस डबल्स जोड़ी से दो साल के लिए चार-चार करोड़ रुपए का करार किया है जबकि कॉमनवेल्थ खेलों के पूर्व चैंपियन पारुपल्ली कश्यप से कंपनी से आठ करोड़ रुपये में दो साल का करार किया है.

(इनपुट भाषा)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi