S M L

कैंसर को मात देकर फिर कोर्ट में वापसी करेगा बैडमिंटन का यह सुपर स्टार

नाक के कैंसर से जूझ रहे बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वी तीन बार ओलिंप्क में सिल्वर मेडल जीत चुके हैं

Updated On: Nov 09, 2018 03:58 PM IST

FP Staff

0
कैंसर को मात देकर फिर कोर्ट में वापसी करेगा बैडमिंटन का यह सुपर स्टार
Loading...

कैंसर से जूझ रहे मलेशिया के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी ली चोंग वी ने साफ किया है कि अभी बैडमिंटन के कोर्ट को अलविदा कहने का उनका कोई इरादा नहीं है. इनका कहना है कि नाक के कैंसर के इलाज के बाद वह खेल में वापसी की योजना बना रहे हैं और उनका संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं है.

पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी ने कहा कि वह अगले महीने अभ्यास शुरू कर सकते हैं और उनका लक्ष्य ऑल इंग्लैंड ओपन से वापसी करने का है.

ली चोंग वी के स्वास्थ्य को लेकर पिछले कुछ वक्त से अटकलों का दौर चल रहे हैं इसी साल जुलाई के बाद से उन्होंने ट्रेनिंग करना बंद कर दिया था. इसके बाद उन्होंनें बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप और एशियन गेम्स में भी हिस्सा नहीं लिया था.

इसके बाद बीएएम के अध्यक्ष ने बयान देकर कहा कि, ‘ ली को नाक का कैंसर की बीमारी हुई है और वह इस वक्त ताइवान में इलाज करा रहे हैं. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि उनका इलाज ठीक तरीके से चल रहा है.’

ली को मलेशिया में एक पर स्टार खिलाड़ी का दर्जा हासिल है. वह दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी भी रह चुके हैं.

छत्तीस साल के ली ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ मेरा इलाज पूरा हो गया है और मैं इससे उबर चुका हूं. मैं कोर्ट पर वापसी करना चाहता हूं. अभी संन्यास लेने का कोई इरादा नहीं हैं.

ओलिंपिक खेलों में तीन रजत पदक जीतने वाले ली का सपना टोक्यो में 2020 में होने वाले इन खेलों में भाग लेना है. अगर ऐसा हुआ तो यह यह उनका पांचवां ओलिंपिक होगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi