S M L

बैडमिंटन: दो पायदान ऊपर चढ़ीं सिंधु, तीसरे नंबर पर पहुंचीं

सायना नेहवाल आठवें स्थान पर, श्रीकांत और प्रणीत ने लगाई आठ-आठ स्थानों की छलांग

Updated On: Apr 20, 2017 05:38 PM IST

FP Staff

0
बैडमिंटन: दो पायदान ऊपर चढ़ीं सिंधु, तीसरे नंबर पर पहुंचीं

रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ताजा रैंकिंग में तीसरे नंबर पर आ गई हैं. गुरुवार को बीडब्ल्यूएफ ने रैंकिंग रिलीज की. पिछले सप्ताह सिंधु पांचवें स्थान पर फिसल गई थीं. लेकिन सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की वजह से उन्हें दो स्थानों का फायदा हुआ है.

21 साल की सिंधु दो सप्ताह पहले करियर बेस्ट रैंकिंग पर पहुंची थीं. तब उन्हें दुनिया में दूसरा स्थान मिला था. भारत की एक और ओलिंपिक पदक विजेता सायना नेहवाल एक स्थान ऊपर आकर आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं.

इस बीच समाचार एजेंसी आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में सिंधु ने कहा कि रैंकिंग का संबंध प्रदर्शन से है. अगर वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करती रहीं तो निश्चित ही एक दिन शीर्ष रैंकिंग पर आ जाएंगी. सिंधु ने कहा, ‘हार और जीत खेल का हिस्सा है। कई बार आप जीतते हैं तो कई बार आप हारते हैं.’

पुरुषों में सिंगापुर ओपन के फाइनल में हारने वाले किदांबी श्रीकांत ने आठ स्थानों की छलांग लगाई है. वो 21वें नंबर पर आ गए हैं. सिंगापुर ओपन के विजेता बी. साइ प्रणीत ने भी आठ स्थानों की छलांग लगाई है. वो 22वें नंबर पर हैं. अजय जयराम अब भी टॉप रैंक भारतीय खिलाड़ी बने हुए हैं. वो 13वें स्थान पर हैं.

सिंधु इस समय अपना पूरा ध्यान 25 अप्रैल से शुरू होने वाले एशिया बैडमिंटन चैंपियनशिप पर लगा रही हैं और उसके बाद वह मई में होने वाले सुदीरमन कप में हिस्सा लेंगी.

कश्यप, हार्षिल चाइना मास्टर्स से बाहर

इस बीच, परुपल्ली कश्यप और हार्षिल दानी चाइना मास्टर्स टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सके. इन दोनों भारतीयों को चीन के खिलाड़ियों ने अंतिम आठ में जाने से रोका. कश्यप को तीसरी वरीय कियाओ बिन ने मात दी. दानी को सुन फेइजियांग ने बाहर का रास्ता दिखाया.

कश्यप ने हालांकि बिन को कड़ी टक्कर दी. पहला गेम 10-21 से हार जाने के बाद कश्यप ने दूसरे गेम में बेहतरीन खेल दिखाया और 22-20 से जीत हासिल करते हुए मैच को तीसरे गेम में ले गए. लेकिन बिन एक बार फिर भारतीय खिलाड़ी पर हावी पड़े और 21-13 से जीत हासिल करते हुए मैच अपने नाम कर ले गए. वहीं दानी ने सुन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह जीत हासिल करने में सफल नहीं हो सके. सुन ने दानी को 21-17, 21-18 से मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi