विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सीबीआई की नजर में बैडमिंटन खिलाड़ियों का साल 2014 जापान दौरा

टीओआई की खबर, खिलाड़ियों के चयन में पक्षपात किया गया

FP Staff Updated On: Mar 01, 2017 12:52 PM IST

0
सीबीआई की नजर में बैडमिंटन खिलाड़ियों का साल 2014 जापान दौरा

बैडमिंटन खिलाड़ियों का साल 2014 का जापान दौरा सीबीआई की नजर में है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबित भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष और दिल्ली इकाई के पदाधिकारियों के बच्चे जो योग्यता पर खरे नहीं उतरे थे वह भी इस दल का हिस्सा थे.

सीबीआई सूत्रों ने बताया कि एजेंसी को पता चला था कि यूथ स्पोर्ट्स एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए साल 2014 में खिलाडि़यों को टोक्यो भेजे जाने में भारतीय बैडमिंटन संघ और दिल्ली कैपिटल बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कथित तौर पर पक्षपात किया है.

सीबीआई ने इन आरोपों की जांच शुरू कर दी है. भारत ने जापान सरकार के खर्चे पर आसियान देशों के युवाओं के लिए आयोजित एक्सचेंज प्रोग्राम में शामिल होने के लिए 23 खिलाड़ियों और दो पर्यवेक्षकों के एक दल को भेजा था.

इस प्रोग्राम के लिए खिलाड़ियों को चुनने के लिए जो योग्यता मापदंड था. वह था कि खिलाड़ियों ने अपने देश में स्थानीय और क्षेत्रीय टूर्नामेंट में प्रतिनिधित्व किया हो.

लेकिन संघ के अध्यक्ष और दिल्ली इकाई के पदाधिकारियों ने प्रतिभागियों के तौर पर अपने बच्चों और संबंधियों को शॉर्टलिस्ट कर लिया. इसके लिए योग्यता की परीक्षा नहीं की गई और ना ही चयन प्रक्रिया को सार्वजनिक किया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi