S M L

बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप: सिंधु जीतीं लेकिन भारत हार गया

पी वी सिंधु की जीत के बावजूद भारतीय महिला टीम बैडमिंटन को एशिया टीम चैंपियनशिप में इंडोनेशिया से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा

Updated On: Feb 09, 2018 08:07 PM IST

FP Staff

0
बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप: सिंधु जीतीं लेकिन भारत हार गया

पी वी सिंधु की जीत के बावजूद भारतीय महिला टीम बैडमिंटन को एशिया टीम चैंपियनशिप में इंडोनेशिया से 1-3 से हार का सामना करना पड़ा है.

इससे पहले गुरुवार को भी भारत को  जापान के पराजय का मुंह देखना पड़ा था, जिसमें सिंधु के अलावा सभी भारतीय खिलाड़ी अपने मैच हार गई थीं. यह इस चैंपियनशिप में टीम की दूसरी हार थी.

सिंधु ने शनिवार के दिन के पहले मुकाबले में फितरियानी को 21-13, 24-22 से हराकर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी लेकिन इस जीत के बाद भारतीय टीम लगातार तीन मैच गवां बैठी.

अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी को ग्रेसिया पोल्ली और अप्रियानी राहायू ने एकतरफा मुकाबले में 21-5, 21-16 से शिकस्त दी.

दिन के दूसरे एकल मुकाबले में इंडोनेशियाई खिलाड़ी हान्ना रमादिनी ने प्रिया खुद्रावल्ली को 21-8, 21-15 से पराजित किया.

महिलाओं के दूसरे युगल मुकाबले में अंजिया शिट्टा अवंदा और महादेवी इस्तारानी ने सिंधु और संयोगिता घोरपडे की जोड़ी को 21-9, 21-18 से हरा दिया.

भारतीय महिलाएं बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में जापान से 1 . 4 से हारकर भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं थी. एलोर सेतार ( मलेशिया) में खेले जा रहे टूर्नामेंट में भारतीयों में से सिर्फ पीवी सिंधु ने ही जीत दर्ज की. उन्होंने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी अकाने यामागुची को सीधे गेम में हराया. इस हार के बावजूद भारत पुरुष और महिला दोनों वर्गों में क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi