विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एक्सेलसन, ताए जू यिंग, मारिन और सिंधु के लिए सबसे अधिक बोली लगने की उम्मीद  

प्रीमियर बैडमिंटन लीग के लिए होने वाली नीलामी में शामिल होंगे देश और दुनिया के 120 खिलाड़ी

FP Staff Updated On: Oct 09, 2017 11:33 AM IST

0
एक्सेलसन, ताए जू यिंग, मारिन और सिंधु के लिए सबसे अधिक बोली लगने की उम्मीद  

प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के लिए सोमवार को हैदराबाद में नीलामी होगी. नीलामी में इस साल देश और दुनिया के 120 नामी-गिरामी खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन, महिलाओं में नंबर एक ताइवान की, ताए जू यिंग रियो ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन और भारत की स्टार पीवी सिंधु के लिए सबसे अधिक बोली लगने की उम्मीद है.

ये खिलाड़ी हर टीम मालिक की सूची में होंगे और इसी कारण यह नीलामी काफी रोचक होने वाली है. प्रत्येक फ्रेंचाइजी को अपनी टीम बनाने के लिए 2.12 करोड़ रुपए खर्च करने की आजादी होगी. भारतीय बैडमिंटन संघ की देखरेख में आयोजित होने वाली पीबीएल ने सबसे अमीर लीग के रूप में पहचान कायम कर ली है और इसी कारण इसमें हर साल टॉप खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं.

इस साल टीमें छह करोड़ रुपए के पुरस्कार के लिए प्रतिस्पर्धा करती नजर आएंगी. इस साल दस ओलंपिक पदकधारी, जिनमें तीन एक से अधिक पदक जीतने वाले खिलाड़ी शामिल हैं, ने हाल ही में समाप्त बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप-2017 में पदक जीतने वाले आठ खिलाड़ियों के साथ नीलामी में शामिल होने की पुष्टि कर दी है. इस कारण दिसंबर में होने वाली इस लीग में अब तक की सबसे अच्छी खेप उतरने की उम्मीद की जा रही है.

नीलामी में भारत के शीर्ष खिलाड़ियों की मौजूदगी भी आकर्षण का केंद्र होगी. किदांबी श्रीकांत भी इस साल भी नीलामी में हैं और उनके रहते लीग का रोमांच बढ़ जाएगा. मजेदार बात यह है कि इस साल इस लीग में चीन का भी प्रतिनिधित्व होगा. इस साल दुनिया के नंबर 11 पुरुष खिलाड़ी तियान होवेई खुद को इस प्रतिस्पर्धा में झोंक रहे हैं.

पीबीएल-3 में इस साल आठ टीमें हिस्सा लेंगी. इस साल दो नई फ्रेंचाइजी टीमें लीग से जुड़ रही हैं. यह 22 दिसंबर को शुरू होगी और 14 जनवरी, 2018 को समाप्त होगी. इस साल इसके मैच मुंबई, हैदराबाद, लखनऊ, चेन्नई और गुवाहाटी के अत्याधुनिक खेल परिसरों में खेले जाएंगे. प्रत्येक टीम एक खिलाड़ी पर अधिकतम 72 लाख रुपए खर्च कर सकती हैं. हर टीम के पास खर्च करने के लिए 2.12 करोड़ रुपए होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi