S M L

पीबीएल 2017: एक्सेलसन ने बेंगलुरु ब्लास्टर्स को दिलाई लगातार दूसरी जीत

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ने ब्लास्टर्स को मुंबई राकेट्स पर 4-0 से अजेय बढ़त दिलाई

Updated On: Jan 01, 2018 10:06 PM IST

FP Staff

0
पीबीएल 2017: एक्सेलसन ने बेंगलुरु ब्लास्टर्स को दिलाई लगातार दूसरी जीत

मौजूदा विश्व चैम्पियन और विश्व के सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसन के शानदार खेल की बदौलत बेंगलुरु ब्लास्टर्स ने सोमवार को लखनऊ में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के तीसरे सीजन के अपने दूसरे मुकाबले में मुंबई रॉकेट्स टीम को 4-0 से अजेय बढ़त दिलाकर उसकी लगातार दूसरी जीत सुनिश्चित की. अब अगर बेंगलुरु बाकी दो मैच हार भी जाती है तो भी उसकी जीत तय है.

एक्सेलसन ने तब बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी स्टेडियम के कोर्ट पर कदम रखा जब उनकी टीम 2-0 से बढ़त पर थी. बेंगलुरु के लिए वह ट्रंप मैच खेलने के लिए उतरे थे. उन्होंने दक्षिण कोरिया के सोन हो पर 15-6,15-13 से जीत दर्ज करके दर्शकों को निराश नहीं किया. एक्सेलसन इस सत्र में शुरू से ही अच्छी फॉर्म में हैं और कोरियाई खिलाड़ी उन्हें कोई खास चुनौती नहीं दे पाए.

इससे पहले दिन के पहले मैच में बेंगलुरु की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी सिक्की रेड्डी और किम सा रांग ने मुंबई के एमआर अर्जुन और गैब्रियला स्टीवा को 15-8, 10-15, 15-10 से पराजित किया. स्कॉटलैंड की विश्व में 16वें नंबर की क्रिस्टी गिलमर ने मुंबई की अमेरिकी खिलाड़ी और विश्व में 11वें नंबर की बीवेन झांग को 15-14, 15-8 से हराकर बेंगलुरु की बढ़त 2-0 की.

मैच के बाद विक्टर ने कहा कि वह यह कांटे का मुकाबला जीतकर खुश हैं. विक्टर के मुताबिक सोन को हराना बहुत कठिन था. क्योंकि वह दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक हैं. विक्टर ने कहा कि लीग के तीसरे सीजन में वह अपनी टीम की लगातार दूसरी जीत से काफी खुश हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi