S M L

पीबीएल 2017 : सायना हारीं लेकिन अवध वारियर्स जीता

हैदराबाद हंटर्स के खिलाफ एकतरफा जीत

IANS Updated On: Jan 03, 2017 12:01 PM IST

0
पीबीएल 2017 : सायना हारीं लेकिन अवध वारियर्स जीता

हैदराबाद. एक बार फिर नजरें कैरोलिना मरीन पर थीं. उन्होंने पीवी सिंधु के बाद भारत की दूसरी स्टार खिलाड़ी सायना नेहवाल पर भी जीत दर्ज की. लेकिन उनकी जीत हैदराबाद हंटर्स को जीत नहीं दिला सकी. प्रो बैडमिंटन लीग (पीबीएल) में सोमवार को अवध वॉरियर्स ने हैदराबाद हंटर्स को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से मात दे दी.

वॉरियर्स ने सायना के रूप में एकमात्र मैच गंवाया, वहीं हंटर्स के लिए मरीन एकमात्र मैच जीत सकीं. दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला पुरुष एकल वर्ग में हुआ. विंसेंट वोंग विंग की ने हैदराबाद के लिए खेल रहे बी. साई प्रणीत को 11-13, 11-6, 13-11 से हराते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

महिला एकल वर्ग में मरीन ने सायना को हरा हंटर्स को 1-1 से बराबरी दिला दी. सायना ने पहले गेम में मरीन को कड़ी टक्कर दी. एक समय दोनों 14-14 से बराबरी पर थीं और अगला अंक ले जाने वाले खिलाड़ी को जीत मिलनी थी. मरीन ने यहां बाजी मारी और पहला गेम जीत लिया.

दूसरे गेम में मारिन ने लेकिन जबरदस्त प्रदर्शन किया और सायना को संघर्ष तक करने का मौका नहीं दिया.

मिश्रित युगल वर्ग का अगला मुकाबला अवध वॉरियर्स का ट्रंप मुकाबला था. सावित्री अमृतपाई और बोडिन इजारा की जोड़ी ने चाउ होई वाह और सत्विक साई राज की हंटर्स की जोड़ी को इस मुकाबले में 11-9, 12-10 से हराकर अपनी टीम के लिए दो अंक हासिल किए.

इस मैच के बाद अवध वॉरियर्स ने हैदराबाद हंटर्स पर 3-1 की बढ़त हासिल कर ली.

पुरुष एकल वर्ग के अगले मुकाबले में देश के शीर्ष खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने राजीव ओसेफ को तीन गेम तक खिंचे मैच में 11-13, 11-7, 13-11 से मात दे दी और अवध की बढ़त को 4-1 कर दिया.

पुरुष युगल वर्ग का आखिरी मैच हैदराबाद की टीम का ट्रंप मैच था. लेकिन तान बून ह्योंग और तान वी कियोंग की जोड़ी गोह डब्ल्यू शेम और मार्किस किडो की वॉरियर्स की जोड़ी से हार गई. इस तरह मरीन की जीत से मिला एक अंक भी हैदराबाद की टीम ने गंवा दिया. अवध वॉरियर्स पांच अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi