S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : युकी भांबरी मुख्य ड्रॉ में क्वालिफाइ करने के करीब

स्पेन के कार्लोस को सीधे सेटों में शिकस्त देकर क्वालिफाइंग राउंड के तीसरे दौर जगह पक्की की

Updated On: Jan 12, 2018 06:29 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस : युकी भांबरी मुख्य ड्रॉ में क्वालिफाइ करने के करीब

विश्व रैंकिंग में 122वें स्थान पर काबिज भारतीय टेनिस खिलाड़ी युकी भांबरी ने शुक्रवार को मेलबर्न में स्पेन के कार्लोस ताबेर्नर को सीधे सेटों में शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालिफाइंग राउंड के तीसरे दौर जगह पक्की की. ऑस्ट्रेलियन ओपन जूनियर खिताब 2009 में जीतने वाले इस भारतीय खिलाड़ी ने रैंकिंग में 183वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी को 6-0, 6-2 से हराया. 57 मिनट चले इस एकतरफा मुकाबले से भांबरी को 54 अंक मिले.

मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने के लिए तीसरे दौर में युकी भांबरी का सामना कनाडा के पीटर पोलांस्की से होगा. अगर वह इस मुकाबले को जीतने में कामयाब रहे तो लगातार तीसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरूष सिंगल्स में जगह बनाएंगे.  वह 2015 में क्वालीफायर के तौर पर खेलते हुए पहले दौर में एंडी मरे से हारकर बाहर हो गए थे. 2016 में थॉमस बेडयार्क ने उन्हें टूर्नामेंट के पहले दौर में ही बाहर का रास्ता दिखाया था.

ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत 15 जनवरी से हो रही है. ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा का सामना साल के पहले ग्रैंडस्लैम के पहले दौर में मेडिसन ब्रेंग्ले से होगा. ब्रिटेन की 26 वर्षीया टेनिस खिलाड़ी कोंटा इस टूर्नामेंट में नौंवी सीड हैं, वह एंडी मरे की अनुपस्थिति में ब्रिटेन का प्रतिनिधित्व करेंगी, मरे ने हिप सर्जरी के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है.  ब्रिटेन की केल एडमंड और हीथर वाटसन को इस टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिला है. नाओमी ब्रोडे क्वालीफाइंग राउंड में सफलता हासिल करने के बाद मुख्य ड्रॉ में प्रवेश कर पाएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi