S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: कर्बर ने रोका शारापोवा का सफर, सिमोना ने भी जीती अपनी सबसे लंबी जंग

वर्ल्ड नंबर एक सिमोना ने 76वां रैंक की लॉरेन डेविस को तीन घंटे 44 मिनट तक चले मैच में 4-6, 6-4,15-13 से मात दी

Updated On: Jan 20, 2018 09:36 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: कर्बर ने रोका शारापोवा का सफर, सिमोना ने भी जीती अपनी सबसे लंबी जंग
Loading...

प्रतिबंध के बाद अपना पहला ग्रैंड स्लैम खेल रही मारिया शारापोवा का  आॅस्ट्रेलियन ओपन में सफर शनिवार को खत्म हो गया. उनके इस सफर को 21वीं सीडेड जर्मनी की एंजेलिक कर्बर ने 64 मिनट में ही थाम दिया. पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता रूस की दिग्गज खिलाड़ी शारापोवा को कर्बर ने सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से हराया. जीत के बाद कर्बर ने कहा कि मै जानती हूं कि मारिया हमेशा संघर्ष कर रही थी.

वर्ल्ड नंबर सिमोना हालेप ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे राउंड में बड़े उलटफेर से बच गई. उन्होंने लॉरेन डेविस को 4-6, 6-4,15-13 से मात दी. तीन घंटे 44 मिनट तक तीसरे गेम में जीतने के लिए उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा. शनिवार को जब वर्ल्ड नंबर वन सिमोना हालेप जब कोर्ट पर उतरी तो उम्मीद थी एकतरफा मुकाबले  में आसानी से जीत जाएंगी. सिमोना को हैरान करते हुए लॉरेन ने उनको कड़ी चुनौती पेश की. टूर्नामेंट के अब तक के सबसे लंबे महिला मैच में सिमोना अपनी एड़ी की चोट के साथ उतरी थी तो वहीं नॉन सीडेड लॉरेन को मैच खेलते वक्त दो बार फिजियो की मदद लेनी पड़ी. इसके बावजूद दोनों के बीच आखिरी सेट दो घंटे 22 मिनट तक चला.

पहले राउंड में सिमोना ने शानदार खेल दिखाते हुए 4-6 से अपना नाम किया. इसके बाद दूसरे सेट में 76वी रैकिंग की लॉरेन ने कुछ जानदार शॉट के साथ उन्हें भी 6-4 से मात दी. तीसरे सेट में हालांकि दोनों को उम्मीद नहीं थी कि जीत हासिल करने के लिए उन्हें दो घंटे 22 मिनट तक कोर्ट पर पसीना बहाना होगा. तीसरे सेट में दोनों को मेडिकल हेल्प लेनी पड़ी. सिमोना ने आखिरी सेट 15-13 से अपने नाम किया.

मैच के बाद सिमोना ने लॉरेन की तारीफ करते हुए कि, ‘यह मेरी अब तक के करियर का सबसे मुश्किल मैच था. मैंने आज तक इतना लंबा सेट नहीं खेला. मैं बुरी तरह थक चुकी हं और अपने चोट को महसूस भी नहीं कर पा रही हूं. लॉरेन ने बेहद अच्छी चुनौती पेश की.’

 

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi