S M L

30 प्लस का ऑस्ट्रेलियन ओपन, नडाल भी सेमीफाइनल में

सेमीफाइनल में नडाल का मुकाबला दिमित्रोव और फेडरर का वावरिंका से

Updated On: Jan 25, 2017 06:14 PM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
30 प्लस का ऑस्ट्रेलियन ओपन, नडाल भी सेमीफाइनल में

राफेल नडाल ने मिलोस राओनिच को हराते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के सेमीफाइनल में जगह बना ली. 2014, फ्रेंच ओपन के बाद नडाल पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के अंतिम चार में पहुंचे हैं. नडाल के अंतिम चार में पहुंचने से तय हो गया कि पुरुष सेमीफाइनल में तीस की उम्र से ज्यादा के तीन खिलाड़ी हैं. दिलचस्प है कि महिलाओं में भी तीन खिलाड़ी 35 साल के आसपास की हैं.

नडाल को अब ग्रिगोर दिमित्रोव से खेलना है. दूसरे सेमीफाइनल में 35 साल के रोजर फेडरर का मुकाबला 31 साल के स्टैन वावरिंका से होगा. नडाल रैंकिंग में नौवें नंबर पर फिस गए हैं. पिछले कुछ साल में उन्हें चोट और भरोसे की कमी से जूझना पड़ा है. पिछली बार वो 2014 के फ्रेंच ओपन में ही सेमीफाइनल में पहुंचे थे, जब उन्होंने 14वां ग्रैंड स्लैम खिताब जीता था.

राओनिच पर जीत मेलबर्न पार्क में नडाल की पचासवीं थी. यहां उन्होंने 2009 में खिताब जीता था. 2012 और 2014 के फाइनल में वह हारे थे. स्पेन के नडाल ने दूसरे सेट में छह सेट पॉइंट बचाए. इनमें से दो टाई ब्रेक में थे, जो 13 मिनट चला. राओनिच ने दो सप्ताह पहले ब्रिस्बेन में नडाल को हराया था.

एक और मुकाबले में दिमित्रोव ने 11वीं सीड बेल्जियम के गॉफिन को 6-3, 6-2, 6-4 से हराया. 25 साल के दिमित्रोव ने ब्रिस्बेन में खिताब के साथ सार की शुरुआत की थी. वह लगातार दस मैच जीत चुके हैं. दिमित्रोव ने कहा, ‘पिछले दो साल मेरे लिए बड़े नाटकीय रहे हैं. लेकिन जैसे सब कुछ हुआ है, उससे मैं खुश हूं.’ दिमित्रोव ग्रैंड स्लैम में अपना दूसरा सेमीफाइनल खेलेंगे. इससे पहले 2014 में उन्होंने विंबलडन सेमीफाइनल खेला था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi