S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस: मरे, फेडरर, निशिकोरी अगले राउंड में

बेरंग मरे जीते, निशिकोरी, चिलिच को करना पड़ा संघर्ष

FP Staff Updated On: Jan 16, 2017 07:01 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस: मरे, फेडरर, निशिकोरी अगले राउंड में

पांच बार के चैंपियन एंडी मरे के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. ऐसा लगा नहीं कि मरे पूरे रंग में हैं. लेकिन वो पहली बाधा पार करने में कामयाब रहे. मरे ने यूक्रेन के इल्या मार्शेंको को 7-5, 7-6, 6-2 से हराया. मैच के बाद खुद मरे ने भी कहा कि उनके लिए यह मैच अच्छा नहीं था. लेकिन अच्छी बात यह रही कि उन्होंने मैच जीतकर अगले राउंड में जगह बना ली.

स्विट्जरलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने भी जीत दर्ज की है. पहले दौर के मैच में ऑस्ट्रिया के जुर्गेन मेल्जेर को 7-5, 3-6, 6-2, 6-2 से मात दी. स्विट्जरलैंड के 35 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी फेडरर पिछले साल विंबलडन टूर्नामेंट के बाद घुटने की चोट के कारण कोर्ट से दूर थे.

जापान के केई निशिकोरी के लिए पहला राउंड मुश्किल था. उन्होंने रूस के आंद्रेई कुज्नेत्सोव को 5-7, 6-1, 6-4, 6-7, 6-2 से हराया. निशिकोरी हाल ही में चोट से उबरे हैं. ब्रिस्बेन इंटरनेशनल फाइनल के बाद चोट की वजह से वो एक प्रदर्शनी मैच से हट गए थे. उन्हें अपने विपक्षी से पार पाने में तीन घंटे 34 मिनट का वक्त लगा. निशिकोरी को पांचवीं वरीयता हासिल है.

सातवीं सीड मारिन चिलिच, दसवीं सीड टॉमस बर्डिच, 12वीं सीड जो विल्फ्रेड सोंगा और 14वीं सीड निक किरियोस भी अपने-अपने मैच जीतकर दूसरे राउंड में पहुंच गए हैं. बर्डिच को कोर्ट में सिर्फ 40 मिनट बिताने पड़े. पहला सेट उन्होंने 6-1 से जीता. दूसरे सेट में उनके प्रतिद्वंद्वी इटली के ल्यूका वानी रिटायर हो गए. निशिकोरी की तरह चिलिच और 29वीं सीड विक्टर ट्रोइकी को पांच सेट तक संघर्ष करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi