S M L

युकी भांबरी ने तीसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए क्वालिफाइ किया

युकी ने कनाडा के पीटर पोलांस्की को 1-6, 6-3, 6-3 से शिकस्त देकर किया क्वालिफाइ, रामकुमार रामनाथन का सपना टूटा

Bhasha Updated On: Jan 14, 2018 05:25 PM IST

0
युकी भांबरी ने तीसरी बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के लिए क्वालिफाइ किया

पिछले सीजन की अच्छी फार्म जारी रखते हुए युकी भांबरी ने पिछड़ने के बाद वापसी कर आस्ट्रेलियाई ओपन के लिए क्वालीफाई कर लिया. वहीं रामकुमार रामनाथन अपने पहले ग्रैंडस्लैम में खेलने से चूक गए.

25 साल के भांबरी ने तीसरे और अंतिम क्वालीफाइंग दौर में पहला सेट गंवाने के बाद वापसी की और एक घंटे 55 मिनट में कनाडा के पीटर पोलांस्की को 1-6, 6-3, 6-3 से शिकस्त दी.

भांबरी ने इस तरह तीसरी बार आस्ट्रेलियाई ओपन पुरूष एकल मुख्य ड्रा में प्रवेश किया. वह 2015 और 2016 में पहले दौर में एंडी मर्रे और टामस बर्डिच से हार गए थे.

वहीं रामकुमार को निर्णायक सेट के पांचवें गेम में सर्विस ब्रेक करने का मौका मिला लेकिन वह इसे अंक में नहीं तब्दील कर सके और अंत में तीसरे दौर के मुकाबले में कनाडा के वासेक पोसपिसिल से 4-6 6-4 4-6 से हार गए.

ग्रैंडस्लैम में रामकुमार का अंतिम क्वालीफाइंग दौर में पहुंचना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

भांबरी जूनियर वर्ग में विश्व नंबर एक रह चुके हैं, उन्होंने यहां 2009 में आस्ट्रेलियन ओपन लड़कों के सिंगल्स का खिताब जीता था और पेशेवर बनने के बाद सिर्फ इसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में खेले हैं.

मेलबर्न पार्क में उनके प्रदर्शन के बारे में पूछने पर भांबरी ने कहा, ‘मैं नहीं जानता कि मैं यहां बेहतर कैसे खेल पाता हूं. शायद यहां की परिस्थितियां मेरे मुफीद हैं या फिर मैं यहां के हालात को जानता हूं क्योंकि मैं यहां खेल चुका हूं. ’’

पहले दो प्रयास में वह मौके का फायदा नहीं उठा सके क्योंकि शुरूआती दौर के मुकाबलों में उन्हें मजबूत प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ना पड़ा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi