S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन : प्रणीत और समीर ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

भारतीयों के लिए डबल्स स्पर्धा में भी गुरुवार का दिन अच्छा रहा, दो जोड़ियों ने अंतिम आठ दौर में अपना स्थान पक्का किया

Updated On: May 10, 2018 07:56 PM IST

Bhasha

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन : प्रणीत और समीर ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

भारतीय शटलर बी साई प्रणीत और समीर वर्मा ने अपनी वरीयता के अनुसार प्रदर्शन करते हुए सीधे गेम में मिली जीत से गुरुवार को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन की पुरुष सिंगल्स स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. दूसरे वरीय प्रणीत ने दूसरे दौर के मैच में इंडोनेशिया के पंजी अहमद मौलाना को 21-12, 21-14 से जबकि चौथे वरीय समीर ने जापान के ताकुमा उएदा को 21-16, 21-12 से मात दी. प्रणीत का सामना अब सातवें वरीय इंडोनेशिया के ली चेयुक यिऊ से होगा, जबकि समीर की भिड़ंत चीन के लु गुआंगजु से होगी. भारत का महिला सिंगल्स में अभियान जक्का वैष्णवी रेड्डी के हारने से समाप्त हो गया जिन्हें चीन की हान युए ने सीधे गेम में 21-5, 21-5 से मात दी.

भारतीयों के लिए डबल्स स्पर्धा में भी दिन अच्छा रहा. मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की तीसरी वरीय जोड़ी ने ह्युक ग्युन चोई और क्युंग हून पार्क की कोरियाई जोड़ी को 21-17, 21-17 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. वहीं सातवें वरीय अर्जुन और रामचंद्रन श्लोक ने भी अंतिम आठ दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया, लेकिन उन्हें इस जीत के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. अर्जुन और रामचंद्रन को हिरोकी ओकामुरा और मासायुकी ओनोडेरा की जापानी जोड़ी के सामने पसीना बहाना पड़ा, लेकिन अंत में उन्होंने 21-15, 25-23 से जीत दर्ज की. अगले दौर में हालांकि एक भारतीय जोड़ी का सफर खत्म हो जाएगा क्योंकि इनकी भिड़ंत एक दूसरे से ही होगी.

महिला डबल्स में भी भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. जक्कामपुडी मेघना और पूर्विशा एस राम को जापान की मिकी काशिहारा और मियुकी काटो से 11-21, 13-21 से हार मिली. शिवम शर्मा और पूर्विशा एस राम की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी भी बाहर हो गई. उन्हें कोरिया के सेयुंग जाए सियो और चाए युजुंग की पांचवी वरीय जोड़ी ने 21-6, 21-13 से पराजित किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi