S M L

Australian Open Women's Final, Highlights, Naomi Osaka vs Petra Kvitova: नाओमी ओसाका बनी चैंपियन

21 साल की नाओमी ओसाका ने लगातार दूसरा ग्रैंडस्लैम अपने नाम किया है

| January 26, 2019, 04:59 PM IST

FP Staff

0

Jan 26, 2019

  • 16:50(IST)

    क्वित्रोवा का प्रतिरोध ज्यादा काम नहीं आया और आखिरकार नाओमी ओसाका ने तीसरा सेट 6-4 से जीतकर ऑस्ट्रेलियन ओनप जीत लिया है. ओसाका ने 7-6(2),5-7,6-4 से पेत्रा क्वितोवा को मात देकर यह खिताब अपने नाम किया है. यह उनका लगातार दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब है. इससे पहले पिछले साल उन्होंने अमेरिकन ओपन अपने नाम किया था.

  • 16:28(IST)
  • 16:12(IST)

    क्वितोवा का बेहतरीन खेल.दूसरे सेट में वह तीन चैंपियनशिप पॉइंट पीछे थीं लेकिन उन्होंने शानदार तरीके से उसका बचाव करते हुए यह सेट 7-5 से अपने नाम करके अब इस फाइनल मुकाबले को वह तीसरे और आखिरी सेट में ले गई हैं. ओसाका के लिए यह वाकई बहुत चिंता करने वाली बात होगी. लेकिन दर्शकों को इस शानदार टेनिस का भरपूर लुत्फ आ रहे होगा. दोनों ही खिलाड़ी अब एक-एक सेट जीत चुकी हैं.

  • 16:09(IST)
  • 15:45(IST)
  • 15:24(IST)

    जिस तरह से फाइनल मुकाबले की उम्मीद की जा रही थी ठीक वैसी ही टक्कर पहले सेट में देखने को मिली है. दनों ही खिलाड़ियों ने जोरदार खेल दिखाया और मामला आखिरी गेम में टाइब्रेकर में चला गया जहां ओसाका ने 7-5(2) से जीत हासिल की. एक वक्त ओसाका 5-2 से इस सेट में आगे चल रही ही लेकिन उन्होंने चार सेट पॉइंट गंवा दिए. बहरहाल क्वितोवा ने कड़ा संघर्ष  तो किया लेकिन वह यह सेट जीत नहीं सकीं.

  • 14:32(IST)
  • 14:24(IST)
  • 13:59(IST)
  • 13:58(IST)

    नमस्कार ..फर्स्टपोस्ट हिंदी पर आपका स्वागत है. ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला वर्ग में आज फाइनल मुकाबला खेल जाएगा. जापान की 21साल की खिलाड़ी नाओमी ओसाका चेक गणराज्य की क्वेता पित्रोवा का सामना करेगी. ओसाका पिछले साल का आखिरी  ग्रैंड स्लैम यानी अमेरिकन ओपन जीतकर लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं . वहीं दूसरी ओर क्वितोवा 2011 और 2014 में विंबलडन जीतने के बाद अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम फाइनल खेल रही हैं.

Australian Open Women's Final, Highlights, Naomi Osaka vs Petra Kvitova:  नाओमी ओसाका बनी चैंपियन

जापान की नाओमी ओसाका ने साल के पहले ग्रैंडस्लैम फाइनल को चेक गणराज्य की खिलाड़ियों का आपसी मामला बनने से रोक दिया. नाओमी ओसाका ने गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-2, 4-6, 6-4 से पराजित किया. फाइनल में नाओमी ओसाका का सामना चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा से मुकाबला होगा, जिन्होंने जाइंट किलर अमेरिका की डेनिएल कोलिंस पर 7-6, 6-0 से जीत दर्ज की. ओसाका पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची हैं. ओसाका के नाम एक ग्रैंड स्लैम है जो उन्होंने पिछले साल यूएस ओपन के रूप में जीता था.

इससे पहले पेत्रा क्वितोवा ने डेनियल कोलिंस के ड्रीम रन को सेमीफाइनल में ही रोक दिया. डेनियल कोलिंस ने अपने सेमीफाइनल तक के सफर में कई बड़ी खिलाड़ियों को उलटफेर का शिकार बनाया था. क्वितोवा ने भी पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया है.

क्वितोवा ने अभी तक केवल दो बार विंबलडन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब उनके लिए नए साल की शानदार शुरुआत का सबब होगा. सेमीफाइनल मैच के बाद क्वितोवा ने कहा, ‘यह मेरे लिए सब कुछ है. इसीलिए, मैं इतनी कड़ी मेहनत करती हूं ताकि मैं ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंच सकूं. आखिरकार मैंने इतने बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में कदम रख लिया है. फाइनल में चाहे जो भी हो मैं उससे खुश ही रहूंगी.’

पेत्रा क्वतोवा ने पहला सेट 7-6 से अपने नाम करने में तो समय लिया, लेकिन

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi