S M L

Australian Open 2019: प्लिसकोवा ने तोड़ा सेरेना का रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम की बराबरी करने का सपना

सेमीफाइनल में प्लिसकोवा का सामना नाओमी ओसाका से होगा. दूसरे सेमीफाइनल में पेत्रा क्वितोवा का सामना डेनियल कोलिंस से होगा

Updated On: Jan 23, 2019 11:03 AM IST

AFP

0
Australian Open 2019: प्लिसकोवा ने तोड़ा सेरेना का रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम की बराबरी करने का सपना

मार्गरेट कोर्ट के रिकॉर्ड 24 ग्रैंडस्लैम की बराबरी के लिए सेरेना विलियम्स को अभी और इंतजार करना होगा क्योंकि ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में उन्हें कैरोलिना प्लिसकोवा ने हरा दिया. सेरेना ने सिमोना हालेप को चौथे दौर में हराया था, लेकिन क्वार्टर फाइनल में उन्हें 4-6, 6-4, 5-7 से पराजय झेलनी पड़ी. अब सेरेना मई में फ्रेंच ओपन में कोर्ट के रिकॉर्ड की बराबरी करने की कोशिश करेंगी.

अब सेमीफाइनल में प्लिसकोवा का सामना नाओमी ओसाका से होगा. दूसरे सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा का सामना अमेरिका की गैर वरीय डेनियल कोलिंस से होगा.

ये भी पढ़ें- बच्चन परिवार ने दिखाई आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स में हिस्सेदारी खरीदने में दिलचस्पी

Tennis - Australian Open - Quarter-final - Melbourne Park, Melbourne, Australia, January 23, 2019. Czech Republic's Karolina Pliskova reacts after winning the match against Serena Williams of the U.S. REUTERS/Edgar Su - UP1EF1N0CASVQ

प्लिसकोवा तीसरी बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं. इससे पहले वह 2017 में फ्रेंच ओपन और पिछले साल यूएस ओपन के अंतिम चार में पहुंची थीं. दूसरी ओर ओसाका 1994 में किमिको डेट के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन अंतिम चार में पहुंचने वाली जापान की पहली खिलाड़ी बनीं. उन्होंने उक्रेन की छठी वरीयता प्राप्त एलिना स्वितोलिना को 6 -4, 6-1 से हराया. वह यूएस ओपन के बाद लगातार दूसरे ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंची हैं. स्वितोलिना को दूसरे सेट में कंधे या गले में चोट लगी थी जिसकी वजह से वह लय कायम नहीं रख सकीं.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand ,1st ODI : मोहम्मद शमी ने पूरे किए सबसे तेज 100 वनडे विकेट

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi