S M L

Australian Open 2019: सबसे बड़ी खिलाड़ी बनने से बस एक जीत की दूरी पर हैं सेरेना !

ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर सेरेना मार्गेट कोर्ट के 24 ग्रैंड स्लम खिताब की बराबरी कर सकती हैं

Updated On: Jan 08, 2019 04:21 PM IST

Bhasha

0
Australian Open 2019: सबसे बड़ी खिलाड़ी बनने से बस एक जीत की दूरी पर हैं सेरेना !

सेरेना विलियम्स अगले सप्ताह से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन में मारग्रेट कोर्ट के 24 एकल ग्रैंडस्लैम रिकार्ड की बराबरी कर सकती है लेकिन कई दिग्गज पहले ही उन्हें सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ महिला टेनिस खिलाड़ी मानते हैं.

ऑस्ट्रेलिया की कोर्ट ने अपने 24 ग्रैंडस्लैम में से 13 खिताब 1968 से पहले जीते थे जबकि महिला टेनिस भी ओपन युग से जुड़ा और पूरी तरह पेशेवर बना.  अब 76 साल की कोर्ट ने 1960 से 1973 तक 24सिंगल्स खिताब जीते जिसमें 11 ऑस्ट्रेलियाई ओपन, पांच फ्रेंच ओपन, तीन विंबलडन और पांच यूएस ओपन शामिल हैं.

सेरेना ने 1998 से लेकर अब तक 23 सिंगल्स खिताब जीते हैं जिनमें सात ऑस्ट्रेलियाई ओपन, तीन फ्रेंच ओपन, सात विंबलडन और छह यूएस ओपन शामिल हैं.

अपने करियर में 18 ग्रैंडस्लैम जीतने वाली क्रिस एवर्ट का मानना है कि वर्तमान में खेल का स्तर पूर्व की तुलना में काफी बेहतर है और तुलना बेमतलब है. एवर्ट ने पिछले साल सीबीएस से कहा, ‘बेशक सेरेना सर्वश्रेष्ठ है. हम अपने जमाने में सर्वश्रेष्ठ थे और सेरेना अपने युग में सर्वश्रेष्ठ है.’ कोर्ट के 24 खिताब पर सेरेना की निगाह 2017 ऑस्ट्रेलियाई ओपन से लगी है. तब आठ सप्ताह की गर्भवती होने के बावजूद उन्होंने खिताब जीता था. कोर्ट इससे परेशान नहीं हैं कि सेरेना उनका रिकार्ड की बराबरी कर सकती हैं या उसे तोड़ सकती हैं. उन्हें संतोष हैं कि उन्होंनेसिगल्स खिताब के अलावा 40 ग्रैंडस्लैम युगल खिताब भी जीते हैं.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि कोई भी खिलाड़ी मेरे कुल 64 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकार्ड को नहीं तोड़ पाएगा. लेकिन अगर कोई 24 से अधिक सिगल्स खिताब जीतेगी तो ठीक है वह इसकी हकदार होगी’.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi