S M L

Australian Open 2019: ‘जाइंट किलर’ स्टेफानो सिसिपास ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

स्टीफानो सिसिपास ने स्पेन के राबर्टो बातिस्ता को हराकर पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया

Updated On: Jan 22, 2019 05:21 PM IST

AFP

0
Australian Open 2019: ‘जाइंट किलर’ स्टेफानो सिसिपास ने किया सेमीफाइनल में प्रवेश

ग्रीस (यूनान) के ‘जाइंट किलर’ स्टेफानो सिसिपास ने स्पेन के राबर्टो बातिस्ता को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. रोजर फेडरर को हराने वाले सिसिपास ने तीन घंटे 15 मिनट तक चले मैच में 7-5, 4-6, 6-4, 7- 6 से जीत दर्ज की.

वहीं महिला वर्ग में अमेरिका की 44वीं रैंकिंग वाली डेनियल कोलिंस ने रूस की अनास्तासिया पी को 2- 6, 7-5, 6-1 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई. अब उसका सामना चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा से होगा. अमेरिका में ज्यादातर कॉलेज स्तर पर ही खेलने वाली कोलिंस ने चौथे दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर को हराकर उलटफेर किया था.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand, Women: विवादों को पीछे छोड़ क्या वाकई टीम के साथ आगे बढ़ पाएंगी मिताली राज!

रॉड लेवर एरेना में खेले गए इस मैच में पेत्रा क्वितोवा ने आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 से मात दी. चेक गणराज्य की खिलाड़ी ने पहले सेट में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया और बेहतरीन शुरुआत करते हुए 3-0 की बढ़त बना ली. बार्टी ने एक गेम जरूर जीता लेकिन वह क्वितोवा को सेट जीतने से नहीं रोक पाई.

ये भी पढ़ें- ICC Awards : ऋषभ पंत को वर्ष के उदीयमान क्रिकेटर के पुरस्कार से नवाजा गया

दूसरे सेट में बार्टी ने अपने खेल को बेहतर किया और एक समय स्कोर 4-4 से बराबर था, लेकिन इसके बाद, क्वितोवा ने अपने अनुभव का अच्छा उपयोग किया और मैच जीतने में कामयाब रही. यह मुकाबला महज एक घंटे और आठ मिनट तक चला. क्वितोवा ने इस मैच में 25 विनर दागे जबकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी केवल आठ विनर ही लगा पाई.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi