S M L

Australian open 2019 : शारापोवा की तीसरे दौर में होगी वोज्नियाकी से भिड़ंत, नडाल भी जीते

नडाल ने 18वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए मैथ्यू एबडेन को सीधे सेटों में हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई

Updated On: Jan 16, 2019 09:38 PM IST

AFP

0
Australian open 2019 : शारापोवा की तीसरे दौर में होगी वोज्नियाकी से भिड़ंत, नडाल भी जीते

रूस की मारिया शारापोवा ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. जहां उनका सामना गत चैंपियन कैरोलिन वोज्नियाकी से होगा. वहीं गत चैंपियन रोजर फेडरर के साथ राफेल नडाल ने भी पुरुष स्पर्धा के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. अब फेडरर का सामना अमेरिका के टेलर फ्रिट्स से होगा जिन्होंने फ्रांस के जाइल्स मोंफिल्स को मात दी.

नडाल ने 18वें ग्रैंडस्लैम खिताब की ओर कदम बढ़ाते हुए ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन को सीधे सेटों में हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई. नडाल पैर की चोट के कारण पिछले सत्र में ज्यादा टूर्नामेंट नहीं खेल सके थे. उन्होंने यहां दूसरे दौर में 6-3, 6-2, 6-2 से जीत दर्ज की. वह ओपन युग में रॉय इर्मसन और रॉड लावेर के बाद हर ग्रैंडस्लैम दो या अधिक बार जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बनने की कोशिश में हैं.

ये भी पढ़ें- क्या मास्टर-ब्लास्टर की इस तमन्ना को पूरी करेंगे धोनी!

पांच बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन शारापोवा ने स्वीडन की रेबेका पीटरसन को 6-2, 6-1 से शिकस्त दी. दूसरी वरीय एंजलिक कर्बर भी अगले दौर में पहुंचने में सफल रहीं जिन्होंने ब्राजील की क्वालीफायर बिट्रीज हदाद माइया को 6-2, 6-3 से पराजित किया. रूस की अनास्तासिया पावलयुचेंकोवा ने नौंवी वरीय किकी बर्टंस को मात दी.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: धोनी के एक पारी ने दी आईसीसी को यह बड़ा चैलेंज कबूलने की हिम्मत!

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi