S M L

Australian Open 2019: टॉप 16 में पहुंचने के बाद अपनी विरोधी के आंसू पोंछती दिखी सेरेना

सेरेना अगला मुकाबला बड़ी बहन और इस साल गैरवरीय वीनस विलियम्स या विश्व में नंबर एक सिमोना हालेप से हो सकता है

Updated On: Jan 19, 2019 05:25 PM IST

FP Staff

0
Australian Open 2019: टॉप 16 में पहुंचने के बाद अपनी विरोधी के आंसू पोंछती दिखी सेरेना

ऑस्ट्रेलियन ओपन में शनिवार को सेरेना विलियम्स आसान जीत के साथ टॉप 16 में पहुंच गई. टूर्नामेंट में 16वीं सीड की सेरेना का सामना यूक्रेन की 20 साल डायना यास्त्रेमस्का से था. सेरेना को मैच जीतने में कोई मुश्किल नहीं हुई और उन्होंने मैच 6-2,6-1 से सीधे सेटों में जीता. मैच हारने के बाद डायना अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पाईं और रोने लगी. सेरेना ने 1999 में जब अपना पहला खिताब जीता था तब उनकी प्रतिद्वंद्वी यास्त्रेमस्का का जन्म भी नहीं हुआ था.

सेरेना मैच खत्म होने के बाद उनके पास गई और उन्हें सांत्वाना दी. सीएनएन की रिपोर्ट की मुताबिक 37 साल की सेरेना उनके पास गई और कहा 'तुम बहुत युवा हो तुमने बहुत अच्छा खेल दिखाया, ऐशे रोकर तुम मुझे भी रूला दोगी.' मैच के बाद प्रेसेंटेशन में उन्होंने कहा 'डायना को देखकर मेरा दिल टूट गया. मुझे अपना समय याद आ गया जब साल 2000 में मैं विंबलडन के सेमीफाइनल में अपनी बहन वीनस से हारी थी.' सेरेना का अगला मुकाबला बड़ी बहन और इस साल गैरवरीय वीनस विलियम्स या विश्व में नंबर एक सिमोना हालेप से हो सकता है. उन्होंने इसके बारे में बात करते हुए कहा 'बेशक मैं वर्ल्ड नंबर एक के खिलाफ खेलना चाहती हूं, लेकिन मैं वीनस को भी जीतते हुए देखना चाहती हूं, हालांकि मेरे खिलाफ जो भी आएगा मैं कड़े मुकाबले के लिए तैयार हूं'. सेरेना कहा कि उन्हें अब भी अपनी बड़ी बहन वीनस से डर लगता है.

महिला वर्ग में चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका ने ताइवान की अनुभवी खिलाड़ी सीह सु वेई को 7-5, 4-6, 6-1 से हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई. उन्हें अब लाटविया की एनस्तेसिया सेवास्तोवा से भिड़ना है जिन्होंने चीन की वांग क्वीयांग को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हराया. अमेरिका की 17वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज भी बेल्जियम की 12वीं वरीय एलिस मार्टन्स 6-3, 6-2 से हराकर आगे बढ़ने में सफल रही.

मेंस डबल्स के बाद भारत के रोहन बोपन्ना का सफर ऑस्ट्रेलियन ओपन के मिक्स्ड डबल्स में भी खत्म हो गया है. मिक्स्ड डबल्स में बोपन्ना और यांग की जोड़ी को कड़े मुकाबले में फराह और ग्रोएनफेल्ड की जोड़ी ने 6-3, 3-6, 6-10 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi