S M L

Australian Open 2019: कोर्ट पर पहुंची सेरेना से हुई गलती, भूल गई अब नहीं रही नंबर वन

ऑस्ट्रेलियन ओपन में उन्होंने फिलहाल वर्ल्ड नंबर एक सिमोना हालेप को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है

Updated On: Jan 21, 2019 09:09 PM IST

FP Staff

0
Australian Open 2019: कोर्ट पर पहुंची सेरेना से हुई गलती, भूल गई अब नहीं रही नंबर वन

कई ग्रैंड स्लैम जीत चुकी सेरेना विलियम्स टेनिस का एक बहुत बड़ा नाम है. वह दुनिया की सबसे कामयाब टेनिस खिलाड़ियों में शुमार हैं. पिछले साल मां बनने से पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन के तौर पर अपना 24वां ग्रैंड स्लैम जीता था. उस समय वह वर्ल्ड नंबर थी. हालांकि मां बनने के बाद उनकी रैंकिंग में भी अंतर आया है. ऑस्ट्रेलियन ओपन में उन्हें 17वीं सीड दी गई हैं. लेकिन लगता है सेरेना को यह बात हजम करने में समय लगेगा की अब वह वर्ल्ड नंबर वन नहीं रही है. हालांकि ऑस्ट्रेलियन ओपन में उन्होंने फिलहाल वर्ल्ड नंबर एक सिमोना हालेप को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. मैच के दौरान कोर्ट पर आते समय सेरेना शर्मिंदा होने से बाल-बाल बच गई.

दरअसल कोर्ट पर सिमोना हालेप के लिए घोषणा हुई और कहा गया कि वर्ल्ड नंबर एक का स्वागत करे. सेरेना भूल गईं कि वह अब नंबर एक नहीं है और कोर्ट पर जाने लगी हालांकि जैसे ही उनको एहसास हुआ वह वापस लौट गई. लेकिन सोशल मीडिया पर लोगों के लिए यह बात करने का विषय बन गया है.

Tennis - Australian Open - Second Round - Melbourne Park, Melbourne, Australia, January 17, 2019. Serena Williams of the U.S. reacts during the match against Canada’s Eugenie Bouchard. REUTERS/Lucy Nicholson - UP1EF1H0UEH2A

विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस में वीनस विलियम्स को तो हरा दिया था, लेकिन अगले दौर में उनका मुकाबला उनकी छोटी बहन सेरेना विलियम्स के साथ था. सेरेना विलियम्स ने सिमोना हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से पराजित कर बड़ी बहन की हार का बदला चुकता कर दिया.

इस जीत से 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. दो साल पहले दो महीने की गर्भवती होने के बावजूद यहां अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सेरेना को इस बार 16वीं वरीयता दी गई है लेकिन वह खिताब की प्रबल दावेदार हैं. मां बनने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेल रहीं सेरेना को शुरुआती चार मैचों में 20 गेम में हार मिली है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi