S M L

Australian open 2019 : सेरेना ने सिमोना हालेप को मात दी, लिया बड़ी बहन की हार का बदला

इस जीत से 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है

Updated On: Jan 21, 2019 04:06 PM IST

FP Staff

0
Australian open 2019 : सेरेना ने सिमोना हालेप को मात दी, लिया बड़ी बहन की हार का बदला

विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप ने साल के पहले ग्रैड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस में वीनस विलियम्स को तो हरा दिया था, लेकिन अगले दौर में उनका मुकाबला उनकी छोटी बहन सेरेना विलियम्स के साथ था. सेरेना विलियम्स ने सिमोना हालेप को 6-1, 4-6, 6-4 से पराजित कर बड़ी बहन की हार का बदला चुकता कर दिया.

इस जीत से 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैंपियन सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. दो साल पहले दो महीने की गर्भवती होने के बावजूद यहां अपना 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली सेरेना को इस बार 16वीं वरीयता दी गई है लेकिन वह खिताब की प्रबल दावेदार हैं. मां बनने के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेल रहीं सेरेना को शुरुआती चार मैचों में 20 गेम में हार मिली है.

ये भी पढ़ें- Australian open 2019 : ज्वेरेव ने रैकेट पर निकाली हार की खीज, राओनिच क्वार्टर फाइनल में

 पहले सेट में हार से उबरीं ओसाका

Melbourne: Japan's Naomi Osaka celebrates after defeating Latvia's Anastasija Sevastova during their fourth round match at the Australian Open tennis championships in Melbourne, Australia, Monday, Jan. 21, 2019. AP/PTI(AP1_21_2019_000003B)

यूएस ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका और चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिस्कोवा ने भी सोमवार को मेलबर्न में साल के पहले ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. ओसाका ने चौथे दौर में लातविया की अनास्तासिया सेवास्तोवा को 4-6, 6-3, 6-4 से, जबकि प्लिस्कोवा ने स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को 6-3, 6-1 से पराजित किया.

रॉड लेवर एरेना में खेले गए मुकाबले में चौथी वरीयता प्राप्त ओसाका की शुरुआत खराब रही और उन्हें पहले सेट में अच्छा खेल दिखाने के बावजूद हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, वह वापसी करने में कामयाब रही और अगले दोनों सेट में दमदार टेनिस खेलते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. जापानी खिलाड़ी ने एक घंटे, 47 मिनट तक चले इस मैच में 51 विनर लगाए. अब अंतिम आठ में ओसाका का सामना उक्रेन की स्वितोलिना से होगा. जिन्होंने अमेरिका की मेडिसन कीज को 6-2, 1-6, 6-1 से मात दी.

ये भी पढ़ें- मौत से जंग लड़ रहे पूर्व क्रिकेटर मार्टिन की सहायता के लिए आगे आए गांगुली

दूसरी ओर मार्गरेट कोर्ट एरेना में प्लिस्कोवा ने एक घंटे में ही अपने स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया. प्लिस्कोवा ने मुकाबले में 23 विनर लगाए. सातवीं वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिसकोवा ने लगातार तीसरे साल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है. अब उनका सामना सेरेना विलियम्स से होगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi