S M L

Australian open 2019 : रोजर फेडरर लगातार 20वें साल तीसरे दौर में पहुंचे

गत चैंपियन कैरोलिन वोज्नियाकी अगले दौर में, केविन एंडरसन को करना पड़ा हार का सामना

Updated On: Jan 16, 2019 01:57 PM IST

AFP

0
Australian open 2019 :  रोजर फेडरर लगातार 20वें साल तीसरे दौर में पहुंचे

गत चैंपियन रोजर फेडरर और कैरोलिन वोज्नियाकी ने अपने-अपने मुकाबले अलग-अलग अंदाज में जीतकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया. फेडरर ने लगातार 20वें साल तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया, लेकिन ब्रिटेन के डॉन इवांस के खिलाफ मुकाबला 7-6, 7-6, 6- 3 से जीतने में उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी.

बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन फेडरर मेलबर्न में रिकॉर्ड सातवां और लगातार तीसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरे हैं. उन्होंने पहले दौर में डेनिस इस्तोमिन को हराया, लेकिन दूसरे दौर में उन्हें कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. दो घंटे, 35 मिनट तक चला मुकाबला जीतने के बाद उन्होंने कहा,‘मैं शुरुआत से दबाव बना लेता तो हालात कुछ और होते.’ अब फेडरर का सामना फ्रांस के जाइल्स मोंफिल्स या अमेरिका के टेलर फ्रिट्स से होगा.

ये भी पढ़ें- Australian open 2019: बोपन्ना और पेस की हार के बाद खत्म हो गई भारतीय चुनौती

वहीं पांचवीं रैंकिंग वाले साउथ अफ्रीका के केविन एंडरसन को अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने 4- 6, 6-4, 6-4, 7-5 से शिकस्त दी. अब दुनिया के 39वें नंबर के इस खिलाड़ी का सामना इटली के आंद्रियास सेप्पी से होगा.

छठी वरीयता प्राप्त क्रोएशिया के मारिन चिलिच ने अमेरिका के मैकेंजी डोनाल्ड को पांच सेटों में हराया जो अब स्पेन के फर्नांडो वर्डास्को से खेलेंगे. ग्रीस (यूनान) के स्टीफानोस टी भी सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी को हराकर अगले दौर में पहुंच गए.

ये भी पढ़ें- एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने की कोच स्टीफन की तारीफ करके कहा शुक्रिया

महिला वर्ग में वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लार्सन को 6-1, 6-3 से मात दी. स्लोएने स्टीफेंस ने टिमिया बाबोस को 6-3, 6-1 से हराया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi