S M L

Australian Open 2019 : निशिकोरी हुए रिटायर, जोकोविक पहुंचे मेलबर्न में सातवें खिताब के और करीब

सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविक के सामने फ्रांस के लुकास पाउले की चुनौती होगी

Updated On: Jan 23, 2019 04:19 PM IST

FP Staff

0
Australian Open 2019 : निशिकोरी हुए रिटायर, जोकोविक पहुंचे मेलबर्न में सातवें खिताब के और करीब

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविक अपने सातवें ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस खिताब जीतने के एक कदम और नजदीक पहुंच गए हैं. हालांकि नोवाक जोकोविक को इस मुकाम तक ले जाने में भाग्य का भी साथ मिला. बुधवार को साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में नोवाक जोकोविक के प्रतिद्वंद्वी जापान के केई निशिकोरी चोटिल हो गए. इसके साथ ही उन्होंने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

निशिकोरी जब रिटायर्ड हर्ट हुए तब वह 1-6, 1-4 से पीछे थे. वैसे जोकोविक जिस अंदाज में खेल रहे थे उससे उनका सेमीफाइनल में जाना तय लग रहा था. लेकिन केई निशिकोरी चोट के कारण मैच पूरा नहीं कर पाए और उसे अधूरा छोड़ कर बाहर हो गए. जोकोविक ने आखिरी बार 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब अपने नाम किया था.

ये भी पढ़ें- Indonesia Masters 2019 : चेन लोंग ने पहले दौर में थामा प्रणीत का सफर

सेमीफाइनल में नोवाक जोकोविक के सामने फ्रांस के लुकास पाउले की चुनौती होगी. लुकास पाउले ने कनाडा के मिलोस राओनिक को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. पाउले ने दुनिया के नंबर 16 खिलाड़ी राओनिक को चार सेटों तक चले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 7-6, 6-3, 6-7, 6-4 से पराजित किया. फ्रांस का यह खिलाड़ी पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचा है.

ये भी पढ़ें- India vs New Zealand Women, 1st ODI: क्या कोहली एंड कंपनी का कारनामा दोहरा पाएगी मिताली की टीम इंडिया!

पहले दो सेट हारने के बाद राओनिक ने वापसी की और तीसरा सेट अपने नाम किया, लेकिन पाउले ने चौथा सेट जीत अंतिम चार में जगह बनाने का गौरव हासिल किया. यह मैच तीन घंटे, दो मिनट तक चला. पाउले ने पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले दौर से आगे का सफर तय किया है. 2014 से लगातार इस टूर्नामेंट में शिरकत करते आ रहे पाउले हर बार पहले राउंड से ही बाहर हो जाते थे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi