S M L

Australian Open 2019: हार के बाद बोले ज्वेरेव, रैकेट तोड़कर मिली राहत

जर्मनी के चौथी वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर ज्वेरेव को दुनिया के पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी कनाडा के राओनिच ने 6-1, 6-1, 7-6 से हराया

Updated On: Jan 21, 2019 09:28 PM IST

FP Staff

0
Australian Open 2019: हार के बाद बोले ज्वेरेव,  रैकेट तोड़कर मिली राहत

खेल में कई बार लोग हार का सामना नहीं कर पाते अपना गुस्से को जाहिर करने का गलत तरीका अपना लेते हैं. ऐसा ही कुछ युवा एलेक्सजेंडर ज्वेरेव ने भी किया. मिलोस राउनिच से प्री क्वार्टरफाइनल में हारने के बाद ज्वेरेव ने अपना रैकेट कोर्ट पर ही मार-मारकर तोड़ दिया था. हालांकि ज्वेरेव को इसका अफसोस नहीं है और उनका मानना है कि ऐसा करके उन्हें राहत महसूस हुई.

ज्वेरेव ने कहा 'मैं बहुत नाराज था और इसी वजह से मैंने ऐसा किया.' जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने पहले ऐसा किया है तो उन्होंने कहा लगता है आपने मेरे मैच नहीं देखे हैं.

ज्वेरेव ने कहा, 'मैं मानता हूं मैंने बुरा खेला, खासकर पहले दो सेट में खेल का स्तर बहुत खराब था. मैंने अच्छे से सर्व नहीं किए और बेसलाइन पर अच्छा खेल नहीं दिखाया. रोउनिच जैसे खिलाड़ी के सामने ऐसी गलतियों के बाद वापसी आसान नहीं होती. मैंने तीसरे सेट में वापसी की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी है. हां मैं खुश नही हूं लेकिन मैं दुखी भी नहीं हूं.'

Melbourne: Germany's Alexander Zverev smashes his racket in frustration during his fourth round match against Canada's Milos Raonic at the Australian Open tennis championships in Melbourne, Australia, Monday, Jan. 21, 2019. AP/PTI(AP1_21_2019_000013B)

कनाडा के स्टार खिलाड़ी मिलोस राओनिक ने सोमवार को मेलबर्न में दमदार प्रदर्शन करते हुए साल के पहले ग्रैड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. जर्मनी के चौथी वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर ज्वेरेव को दुनिया के पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी कनाडा के राओनिच ने 6-1, 6-1, 7-6 से हराया. एलेक्जेंडर ज्वेरेव दूसरे सेट के दौरान इतने हताश हो गए थे कि उन्होंने कई बार कोर्ट पर अपना रैकेट पटक कर खीज निकाली.

अब 16वीं वरीयता प्राप्त राओनिच का सामना क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच या फ्रांस के लुकास पाउले से होगा. रॉड लेवर एरेना में खेले गए इस मुकाबले को जीतने के लिए राओनिक ने लगभग दो घंटे का समय लिया.

(एएफपी से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi