S M L

Australian Open 2019: पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अजारेंका उलटफेर की शिकार, प्रेस कॉफ्रेंस में निकल पड़े आंसू

दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन अजारेंका को जर्मन खिलाड़ी ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में हराया

Updated On: Jan 15, 2019 03:56 PM IST

FP Staff

0
Australian Open 2019: पूर्व नंबर एक खिलाड़ी अजारेंका उलटफेर की शिकार, प्रेस कॉफ्रेंस में निकल पड़े आंसू

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी और दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता विक्टोरिया अजारेंका उलटफेर की शिकार हुई. अजारेंका को दुनिया का 110वीं नंबर की खिलाड़ी जर्मनी

की लौरा ने 6-7, 4-6, 2- 6 से मात देकर बाहर का रास्ता दिखाया. टूर्नामेंट में मंगलवार को दूसरा उलटफेर 10वीं नंबर की खिलाड़ी रूस की डारिया कासात्किना के साथ हुआ. रूस क इस खिलाड़ी को 145 वें नंबर की टिमिया बेक्सिंज्की ने सीधे सेटों में 6-3 , 6-0 से मात दी. टिमिया ने पूरे मुकाबले में डारिया को अपने साथ टिकने ही नहीं दिया. पहले सेट में रसियन खिलाड़ी ने संघर्ष जरूर किया, लेकिन दूसरे सेट में उन्होंने पूरी तरह से हथियार डाल दिए. डारिए ने डबल फॉल्ट से सबसे ज्सादा अंक गंवाए. जहां टिमिया ने एक भी गलती नहीं की, वहां रसियन खिलाड़ी 9 गलतियां कर बैठी.

संघर्ष करती रही अजारेंका

अजारेंका और लौरा के बीच खेले पहले दौर के मुकाबले के पहले सेट में दोनों के बीच कड़ी टक्कर रही और अजारेंका ने टाई ब्रेक में पहला सेट अपने नाम किया. लेकिन दूसरे और तीसरे सेट में वो अपनी इस लय को बरकरार नहीं रख पाई. मुकाबले गंवाने से निराश अजारेंका जब प्रेस कॉफ्रेंस में आई तो उनके आंसू निकल गए. भावुक होकर अजारेंका ने स्वीकार किया कि अपने विश्वास को वापस हासिल करने के लिए वह कोर्ट पर संघर्ष कर रही थी. अपने आंसू को छुपाते हुए अजारेंका ने कहा कि यह अभी मेरे लिए सिर्फ एक कठिन संघर्ष है. मैं इस शब्द को दोहराना जारी रख सकती हूं कि अभी मैं संघर्ष कर रही हूं. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं असफल हो गई. मैं संघर्ष कर रही हूं. असफल तक होते हैं, जब आप हार मान लेते हैं और दोबारा कोशिश नहीं करते.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi