S M L

Australian open 2019: फेडरर और जोकोविच की नजर रिकॉर्ड पर, क्या ज्वेरेव कर पाएंगे उलटफेर ?

फेडरर और जोकोविच दोनों की नजर यहां पर अपने रिकॉर्ड 7वें खिताब पर है

Updated On: Jan 13, 2019 03:06 PM IST

FP Staff

0
Australian open 2019: फेडरर और जोकोविच की नजर रिकॉर्ड पर, क्या ज्वेरेव कर पाएंगे उलटफेर ?

दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर एक बार फिर उम्र को मात देते हुए अपना रिकॉर्ड सातवां खिताब जीतने सोमवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के कोर्ट पर उतरेंगे. वहीं लय में लौटे नोवाक जोकोविच की नजर भी रिकॉर्ड सातवें खिताब है. सोमवार से शुरू हो रहा साल का पहला ग्रैंड स्लैम दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे का आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है. जबकि ज्वेरेव अपने पहले खिताब की तलाश में उतरेंगे. वहीं राफेल नडाल की फिटनेस उनके लिए बाधा जरूर बन सकती है. नडाल चोट के चलते ब्रिस्बेन टूर्नामेंट से भी हट गए थे.  फेडरर इस्तोमिन के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेंगे. दुनिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने पिछले बार यहीं पर अपने करियर का 20वां ग्रैंड स्लैम जीता था.

जोकोविच ने हासिल की लय

वहीं जोकोविच चोट के कारण पूरे साल लय हासिल करने के लिए जूझते रहे और इसके बाद विबंलडन और यूएस ओपन का खिताब जीतकर अपनी लय हासिल की. इसीलिए इस बार यहां फेडरर और जोकोविच के बीच एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है. पहले दौर में जोकोविच का सामना मंगलवार को अमेरिका के मिचेल क्रूगर से होगा. जोकोविच का मानना है कि जर्मनी के ज्वेरेव, क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच, रूस के कारेन खचानोव से बड़ी चुनौती मिल सकती है.

फिटनेस की समस्या को पीछे चुके है नडाल

Tennis - French Open - Roland Garros, Paris, France - June 10, 2018 Spain's Rafael Nadal receives treatment during the final against Austria's Dominic Thiem REUTERS/Pascal Rossignol - RC118DBF8A70

नडाल हैमस्ट्रिंग की समस्या से जूझ रहे है, जिसके चलते ब्रिस्बेन टूर्नामेंट से उन्होंने नाम वापस ले लिया थाा. हालांकि नडाल ने कहा कि उन्होंने अपनेी फिटनेस की समस्या को पीछे छोड़ दिया है. नडाल ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ के खिलाफ अपने अभियाग का आगाज करेंगे.

निक किर्गियोस पर नजरें

ज्वेरेव ऑस्ट्रेलियन ओपन में कभी भी तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए और इस बार उनकी कोशिश अपने इस रिकॉर्ड में सुधारने पर होगी. ज्वेरेव का पहले दौर में सामना एल्जाज से होगा. वहीं घरेलू प्रशंसको को एलेक्स डी मिनार और निक किर्गियोस से उम्मीदें हैं. पहले दौर में एलेक्स का सामना पेड्रो सोसा से होगा, जबकि किर्गियोस के सामने मिलोस राओनिक की चुनौती होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi