S M L

Australian open 2019: सिर्फ 56 मिनट में कोलिंस ने किया चैंपियन कर्बर को बाहर

एक अन्य मुकाबले में मारिया शारापोवा को बार्टी ने हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया

Updated On: Jan 20, 2019 12:21 PM IST

FP Staff

0
Australian open 2019: सिर्फ 56 मिनट में कोलिंस ने किया चैंपियन कर्बर को बाहर

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी एंजेलिक कर्बर का सफर साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में रविवार को खत्म हो गया. 2016 की चैंपियन कर्बर बड़े उलटफेर की शिकार हुई. उन्हें दुनिया की 35वीं नंबर की अमेरिकन खिलाड़ी डेनियल कोलिन्स ने सीधे सेटों में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. अमेरिकन खिलाड़ी के लिए यह करियर की बड़ी उपलब्धि रही. वह पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचीं हैं. कोलिन्स ने इससे पहले किसी भी ग्रैंडस्लैम में एक भी मैच नहीं जीता था, लेकिन इस बार वह ऑस्ट्रेलिया में अंतिम 8 में जगह बनाने में कामयाब रही. इससे पहले कोलिन्स पिछले साल फ्रेंच ओपन, विबंलडन और यूएस के पहले दौर से ही बाहर गई थी. यूएस ओपन में वह तीन बार कोर्ट पर उतरी और तीनों बार ही पहली बाधा को पार करने में असफल रही थी.

Germany's Angelique Kerber hits a return against Danielle Collins of the US during their women's singles match on day seven of the Australian Open tennis tournament in Melbourne on January 20, 2019. (Photo by Peter PARKS / AFP) / -- IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE --

अनुभवहीन खिलाड़ी ने अनुभवी कर्बर को पूरे मुकाबले में कहीं पर भी टिकने नहीं दिया और 56 मिनट में 6-0, 6-2 से हराकर बाहर कर दिया. कर्बर ने काफी गलतियां भी की. जहां कोलिन्स ने सिर्फ एक डबल फॉल्ट किया, वहीं दूसरी वरीयता प्राप्त कर्बर 5 गलतियां कर बैठी. अमेरिकन खिलाड़ी ने विनर्स भी ताबड़तोड़ लगाए, जिनका जवाब शायद कर्बर ने पास नहीं थी. कोलिन्स ने जहां 29 विनर्स और 4 रिटर्न विनर्स लगाए, वहीं कर्बर 6 विनर्स और एक ही रिटर्न विनर्स लगा पाई.

शारापोवा का भी सफर खत्म

खिताब की मजबूत दावेदार में से एक रूस की मारिया शारापोवा का सफर भी थम गया है. एश बार्टी ने दो घंटे 22 मिनट में शारापोवा को 6- 4, 6-1, 6-4 से हराया. 30वीं वरीयता प्राप्त शारापोवा पहले सेट में तो काफी हावी रही, लेकिन दूसरे सेट में अपनी लय गंवा दी. शारापोवा ने पूरे मुकाबले में कई गलतियां कर 15वीं वरीयता बार्टी को मौका दिया, जिसे बार्टी भुनाने में कामयाब रही. रसियन खिलाड़ी ने 4 के मुकाबले 10 डबल फॉल्ट और 45 के मुकाबले 51 असहज गलतियां की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi