S M L

Australian open 2019 : ज्वेरेव ने रैकेट पर निकाली हार की खीज, राओनिच क्वार्टर फाइनल में

एलेक्जेंडर ज्वेरेव दूसरे सेट के दौरान इतने हताश हो गए थे कि उन्होंने कई बार कोर्ट पर अपना रैकेट पटक कर खीज निकाली

Updated On: Jan 21, 2019 02:06 PM IST

FP Staff

0
Australian open 2019 : ज्वेरेव ने रैकेट पर निकाली हार की खीज, राओनिच क्वार्टर फाइनल में

कनाडा के स्टार खिलाड़ी मिलोस राओनिक ने सोमवार को मेलबर्न में दमदार प्रदर्शन करते हुए साल के पहले ग्रैड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. जर्मनी के चौथी वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर ज्वेरेव को दुनिया के पूर्व नंबर तीन खिलाड़ी कनाडा के राओनिच ने 6-1, 6-1, 7-6 से हराया. एलेक्जेंडर ज्वेरेव दूसरे सेट के दौरान इतने हताश हो गए थे कि उन्होंने कई बार कोर्ट पर अपना रैकेट पटक कर खीज निकाली.

अब 16वीं वरीयता प्राप्त राओनिच का सामना क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच या फ्रांस के लुकास पाउले से होगा. रॉड लेवर एरेना में खेले गए इस मुकाबले को जीतने के लिए राओनिक ने लगभग दो घंटे का समय लिया.

ये भी पढ़ें- Australian open 2019: अपनी ही 'चाल' में फंसी शारापोवा, लोगों ने कहा-धोखेबाज

ज्वेरेव ने पहला सेट आसानी से गंवा दिया. रोओनिक के खिलाफ दूसरे गेम में भी वह पिछड़ रहे थे. जब दूसरे सेट में राओनिक ने ज्वेरेव पर 4- 1 की बढ़त बना ली तो जर्मन खिलाड़ी ने अपने खराब खेल का गुस्सा रैकेट पर निकाला. एक गेम में तीन डबल फाल्ट करने पर ज्वेरेव का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने अपना रैकेट तोड़ दिया. जर्मन खिलाड़ी ने अपने रैकेट को तब तक जमीन पर पटका किया, जब तक वह पूरी तरह से टूट नहीं गया.

राओनिक मैच की शुरुआत से बेहतरीन फॉर्म में नजर आए. उन्होंने पहले दो सेट में ज्वेरेव को बिल्कुल भी टिकने नहीं दिया और फोर हैंड का सही उपयोग करते हुए बढ़त बना ली. तीसरे सेट में जर्मन खिलाड़ी ने वापसी करने की कोशिश की और सेट टाई-ब्रेकर में गया लेकिन यहां भी राओनिक ने 7-5 से जीत दर्ज की. कनाडा के खिलाड़ी ने इस मैच में 15 एस लगाए और 45 विनर दागे जबकि ज्वेरेव ने केवल छह एस और 21 विनर लगाए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi