S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018, पहला दिन: पहले ही राउंड में बाहर हुई वीनस, बेलिंडा ने दी मात

बेलिंडा ने दो घंटे चले इस मुकाबले में वीनस को 6-3, 7-5 से मात देकर दूसरे राउंड में जगह बनाई

Updated On: Jan 15, 2018 04:38 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018, पहला दिन: पहले ही राउंड में बाहर हुई वीनस, बेलिंडा ने दी मात

ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले ही दिन उलटफेर देखने को मिला. 20 साल की स्विजरलैंड की बेलिंडा बेंचिच ने सबसे उम्रदराज और दिग्गज खिलाड़ी वीनस विलियम्स को हराकर पहले ही राउंड में बाहर कर दिया. बेलिंडा ने दो घंटे चले इस मुकाबले में वीनस को  6-3, 7-5 से मात देकर दूसरे राउंड में जगह बनाई.

पिछले साल बेलिंडा को पहले राउंड में सेरेना विलियम्स को सामना करना पड़ा था और वह पहले ही राउंड में बाहर हो गई थी. इसके बाद इस साल भी उनको वीनस का सामना करना था पर इस बार वह पूरी तरह तैयार थीं. सातवें गेम तक वीनस पूरी तरह बेलिंडा पर हावी थी लेकिन इसके बाद उन्होंने वापसी की. इसके बाद से लगातार अंक हासिल करके उन्होंने वीनस को मात दी.

12 साल की उम्र में ही बेलिंडा ने वीनस के खलाफ अपने ग्रैंड स्लैम की शुरुआत की थी. तबसे वह चार बार वीनस का सामना कर चुकी हैं लेकिन कभी भी मात देने में कामयाब नहीं हुई थी.

1997 के बाद ऐसा पहली बार होगा कि विलियम्स बहनों में से कोई भी ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में नहीं खेलेगी. सेरेना ने पिछले साल अपनी बच्ची को जन्म दिया था जिसके बाद से वह कोर्ट पर वापसी करने की कोशिश में है. पूरी तरह फिट ना होने के कारण उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन से नाम वापस ले लिया था.

पिछले साल की यूएस ओपन विजेता स्लोन स्टीफंस भी उन खिलाड़ियों में रहीं जो पहले राउंड की बाधा पार करने में नाकाम रहीं. स्लोन को चीन की 34वीं रैंक की जैंग शुई ने 6-2,6-7,2-6 से मात दी. पिछले साल उन्होंने यूएस ओपन में जीत हासिल करके सुर्खियों में आ गई थी.

वहीं लातविया की 20 साल की येलेना  ओस्टापेंकों आसानी से दूसरे दौर में पहुंच गई. उन्होंने अपनी विरोधी इटली की फ्रेंसेसका को 6-1,6-4 से हराया. कैरोलिन वोज्नियाकी भी आसानी से दूसरे दौर में पहुंच गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi