S M L

आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: बाबोस- मलादेनोविक ने तोड़ा रूसी जोड़ी का सपना

रूस की इकटेरिना मकरोवा और इलेना वेसनिना की जोड़ी को हराकर जीता खिताब

FP Staff Updated On: Jan 26, 2018 01:12 PM IST

0
आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: बाबोस- मलादेनोविक ने तोड़ा रूसी जोड़ी का सपना

आॅस्ट्रेलियन ओपन का महिला युगल वर्ग का खिताब हंगरी की टिमिया बाबोस और फ्रांस की क्रिस्टिना मलादेनोविक की जोड़ी ने अपने नाम कर लिया है। शुक्रवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में बाबोस आौर मलादेनोविक की जोड़ी ने रूस की इकटेरिना मकरोवा और इलेना वेसनिना की जोड़ी को 6-4, 6-3 से हराया।

1 घंटे 20 मिनट तक चले इस मुकाबले में बाबोस और मलादेनोविक की जोड़ी पूरी तरह से हावी रही। उन्होंने रूसी जोड़ी के दो एस के मुकाबले 5 एस लगाए, वहीं 12 एस के मुकाबले 23 एस लगाए। बाबोस और मलादेनोविक ने जोड़ी ने रूसी जोड़ी को मैच में कहीं पर भी वापसी का मौका नहीं दिया।

मकरोवा और वेसनिना की जोड़ी ने फ्रेंच ओपन (2013), यूएस ओपन(2014), विंबलडन (2017) और ओलंपिंक का स्वर्ण पदक अपने नाम किया. उनके गोल्डर करियर स्लैम को पूरा होने में सिर्फ आॅस्ट्रेलियन ओपन के खिताब की कमी थी, लेकिन बाबोस और मलादेनोविक ने उनके इस इंतजार को ओर बढ़ा दिया.

इसके साथ ही दोनों ही आॅस्ट्रेलियन ओपन महिला युगल का खिताब जीतने वाली अपने-अपने देश की पहली खिलाड़ी बन गई हैं. 2016 में विंबलडन की रनर अप बाबोस का ये पहला ग्रैंड स्लैम खिताब है. विंबलडन में इनका सपना विलियम्स सिस्टर सेरेना और वीनस ने तोड़ दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi