S M L

आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: करियर के पहले ग्रैंड स्लैम की तलाश उतरेंगी हालेप-वोज्नियाकी

खिताब के साथ नंबर वन के ताज पर भी होगी नजर

Kiran Singh Updated On: Jan 27, 2018 09:08 AM IST

0
आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: करियर के पहले ग्रैंड स्लैम की तलाश उतरेंगी हालेप-वोज्नियाकी

आॅस्ट्रेलियन ओपन में शनिवार को महिला वर्ग के खिताब के लिए विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप और दूसरे नंबर की खिलाड़ी डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी आमने सामने होगी. दोनों को ही अपने पहले ग्रैंड स्लैम की तलाश है, जो यहां जाकर किसी एक की ही पूरी होगी. टूर्नामेंट के इस सीजन में दोनों का ही सफर शानदार रहा, लेकिन खिताब की जंग आसान न होगी. दोनों ही विश्व की शीर्ष दो खिलाड़ी है, तो मुकाबला भी वैसा ही होगा.

दोनों का अगर पिछला रिकॉर्ड देखा जाए तो कैरोलिना रोमानियाई खिलाड़ी पर हावी रही है. 2012 से लेकर 2017 तक दोनों के बीच कुल 6 मुकाबले खेले गए है, जिनमें से 4 डेनमार्क की खिलाड़ी ने जीते, वहीं हालेप ने दो मुकाबले जीते. जहां हालेप की कोशिश अपने करियर में पहला ग्रैंड स्लैम जोड़ने के साथ नंबर वन पर रहने की होगी, वहीं वोज्नियाकी की कोशिश खिताब जीतने के साथ नंबर वन पर आने ही होगी. दोनों के लिए ये खिताब रैंकिंग में लिहाज से भी अहमियत रखता है. जो भी इस खिताब को जीतेगा, वो अगले सप्ताह जारी होने वाली रैंकिंग में शीर्ष पर आ जाएगा.

कैरोलिना के आॅस्ट्रेलियन ओपन में अब तक के सफर की बात की जाए तो टूर्नामेंट के शुरुआती दूसरे ही मैच में उन्हें गैर वरीय खिलाड़ी जाना फैट के कड़ी टक्कर दे डाली थी, जिसमें उन्होंने मैच जीतने के लिए दो मैच पॉइन्ट बचाए थे पहला सेट 3-6 से हारने के बाद दूसरा सेट 6-2 और तीसरा सेट 7-5 से जीता था.

टूर्नामेंट में हालेप का आगाज भी कुछ ज्यादा खास नहीं हुआ था. एंकल चोट से जूझ रही हालेप को पहले ही मैच को जीतने में काफी मश्शकत करनी पड़ी थी. हालेप के पहला मैच 7-6 9(5), 6-1 से जीता था. इसके अलावा लॉरेन डेविस के खिलाफ जीतने के लिए मैराथन मैच खेलना पड़ा था. हालेप ने इस मुकाबले को 4-6, 6-4,15-13 से जीता था. वहीं सेमीफाइनल में भी एंजेलिक कर्बर ने खिलाफ उनको जीतने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi