S M L

आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: सेमीफाइनल में हालेप को पूर्व विजेता कर्बर की चुनौती

हालेप ने प्लिस्कोवा को और कर्बर ने मेडिसन कीज को सीधे सेटों हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

Updated On: Jan 24, 2018 01:55 PM IST

FP Staff

0
आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: सेमीफाइनल में हालेप को पूर्व विजेता कर्बर की चुनौती

आॅस्ट्रेलियन ओपन के महिला वर्ग में बुधवार को विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप ने छठे नंबर की खिलाड़ी चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा को सीधे सेटों में 6—3, 6—2 से हराकर फाइनल चार में प्रवेश कर लिया. वहीं 21 वरीय एंजेलिक कर्बर ने मेडिसन कीज को भी सीधे सेटों में 6—1, 6—2 से हरा टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

एक घंटे 11 मिनट तक चले हालेप और प्लिसकोवा क्वार्टरफाइनल मुकाबले में प्लिसकोवा ने जहां दो एस लगाए. इसके अलावा हालेप के 20 विनर्स के मुकाले 21 विनर्स लगाने से सफल रही, लेकिन हालेप ने 50 प्रतिशत ब्रेक पॉइन्ट अपने खाते में जोड़े. मैच के बाद हालेप ने कहा कि 'हालांकि मुकाबले में मैंने शुरुआत अच्छी नहीं की थी, लेकिन मैं जानती थी कि मैं वापस से अच्छी शुरुआत कर सकती हूं औरअच्छे तरह से मैच को घुमा सकती है. हालांकि ये काम मैंने लास्ट में किया।' अपने पहले ग्रैंड स्लैम की तलाश में उतरी हालेप का सेमीफाइनल में सामना 2016 आॅस्ट्रेलियन ओपन विजेता कर्बर से होगा.

वहीं कर्बर ने कीज को बाहर करने में ज्यादा समय नहीं लिया. कर्बर—कीज के बीच मुकाबला एक तरफा रहा. मात्र 55 मिनट में ही उन्हें हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. वहीं 17 वरीय कीज में इससे पहले अपने चारों मैच में कुल 26 एस लगाए, वहीं कर्बर ने सामने एक भी एस लगाने में कामयाब न हो सकी. कर्बर ने एक मात्र एस लगया और 67 प्रतिशत ब्रेक पॉइन्ट भी जुटाए। विनर्स लगाने में दोनों ही खिलाड़ी बराबर रही। दोनों ने कुल 13 विनर्स लगाए।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi