S M L

आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018 : मिक्स्ड डबल्स में आगे बढ़े बोपन्ना, पेस और राजा का सफर खत्म

बोपन्ना ने हंगरी की टिमिया बाबोस के साथ मिलकर आॅस्ट्रेलियाई जोड़ी एलेन पेरेज और एंड्रयू विटिनगन को हराया

Updated On: Jan 22, 2018 01:06 PM IST

FP Staff

0
आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018 : मिक्स्ड डबल्स में आगे बढ़े बोपन्ना, पेस और राजा का सफर खत्म

आॅस्ट्रेलियन ओपन में रविवार का दिन भारत के  लिए मिला जुला रहा. जहां सुबह पुरुष डबल्स वर्ग में लिएंडर पेस और पूरव राजा के हारने से निराशा मिली, वहीं शाम होते- होते मिक्स्ड डबल्स में अच्छी खबर सुनने को मिली.

मिक्स्ड डबल्स में रोहन बोपन्ना दूसरे दौर में पहुंच चुके हैं. बोपन्ना ने हंगरी की टिमिया बाबोस के साथ मिलकर आॅस्ट्रेलियाई जोड़ी एलेन पेरेज और  एंड्रयू विटिनगन को मात्र 53 मिनट में 6-2, 6-4 हरा दिया. उनका अगला मुकाबला अमेरिका की वानिया किंग और क्रोएशिया के फ्रैंको कुगोर से होगा.

Purav Raja Leander Paes

वहीं, भारत के लिएंडर पेस और पूरव राजा की जोड़ी पुरुष डबल्स वर्ग में हारकर बाहर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. तीसरे दौर में पेस और राजा की जोड़ी का सामना 11वीं वरीयता प्राप्ता कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन काबाल और रॉबर्ट फारा से था, जहां उन्हें सीधे सेटों में 1-6, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा.

मुकाबले में शुरुआती गेम से ही सेबेस्टियन और फारा हावी दिखे. भले ही भारतीय जोड़ी 4 एस लगाने में कामयाब रही, लेकिन बाकी में विपक्षी जोड़ी अंक जोड़ने में सफल रही. काबाल और फारा ने 20 विनर लगाए, जो कि भारतीय जोड़ी से 6 अधिक थे, वहीं इस जोड़ी ने 40 ब्रेक पॉइन्ट्स जुटाए. पेस और राजा की जोड़ी ने पांचवी वरीयता प्राप्त ब्रूनो सोरेस और जैमी मर्रे को हराकर इस दौर में प्रवेश किया था.

पुरुष डबल्स वर्ग टूर्नामेंट में भारत के रोहन बोपन्ना अपने फ्रांसीसी जोडीदार एडुअर्ड वासेलिन बने हुए हैं. गौरतलब है कि बोपन्ना और वासेलिन की जोडी ने पुर्तगाल के जोआओ सोउसा और अर्जेटीना के लियोनाडरे मायेर को 6-2, 7-6 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi