S M L

आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: बर्डिच को बाहर करके अपने 20वें ग्रैंड स्लैम के करीब पहुंचे फेडरर

साउथ कोरियन खिलाड़ी हियोन चुंग ने अपने से निचली क्रम के खिलाड़ी टी सैंडग्रीन को 6-4, 7-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

FP Staff Updated On: Jan 24, 2018 04:20 PM IST

0
आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: बर्डिच को बाहर करके अपने 20वें ग्रैंड स्लैम के करीब पहुंचे फेडरर

अपने 20वें ग्रैंड स्लैम की तलाश में उतरे विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी रोजर फेडरर ने आॅस्ट्रेलियन ओपन के पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टरफाइनल में बुधवार को 19 वरीय थॉमस बर्डिच को 7—6, 6—3, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका सामना साउथ कोरिया के हियोन चुंग से होगा। हालांकि फेडरर के लिए ये मुकाबला भी आसान नहीं रहा पहले सेट को ही बर्डिच ने टाई ब्रेकर तक खींच कर ले गए.

साउथ कोरियन खिलाड़ी हियोन चुंग ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. 2004 के बाद से आॅस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम चार में पहंचने वाले चुंग पहले अनसीडेड भी बन हैं. विश्व के 58वीं रैंकिंग के खिलाड़ी 21 वर्षीय चुंग ने अपने से निचली क्रम के खिलाड़ी टी सैंडग्रीन को 6-4, 7-6, 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका मुकाबला रोजर फेडरर और थॉमस बर्डिच के बीच होने वाले मुकाबले के विनर से होगा. भले ही अब फाइनल तक का सफर चुंग के लिए आसान हो न हो, लेकिन वे अभी उत्साह से लबरेज हैं. गौरतलब है कि चुंग ने इससे पहले अपने आइडियल नोवाक जोकोविच को बाहर का रास्ता दिखा था.

21 वर्ष 254 दिन के चुंग मारिन चिलिच के बाद ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाले यंगेस्ट मैन बन गए हैं.

चुंग के कहा कि लास्ट गेम में ड्यूस पॉइंट अपने खाते में जोड़ने के बाद मैंने कोई जश्न नहीं मनाया, क्योंकि इतने बड़े मैच में मैं पहली बार ही खेल रहा हूं और इसीलिए अभी अपने खेल पर ही फॉकस करने की कोशिश कर रहा हूं.

हालांकि सैंडग्रीन ने चुंग के 7 एस के मुकाबले 12 एस लगाए, वहीं विनर लगाने में भी वे चुंग पर हावी रहे. चुंग के 29 विनर के मुकाबले 37 विनर लगाने में सफल रहे. वहीं चुंग 31 प्रतिशत ब्रेक पॉइन्ट जीतने में सफल रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi