S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018 : मायेर को हराकर राफेल नडाल तीसरे दौर में

दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होने से बचे तीसरे सीड बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव

Updated On: Jan 17, 2018 08:51 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018 : मायेर को हराकर राफेल नडाल तीसरे दौर में

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. नडाल ने बुधवार को पुरुष सिंगल्स वर्ग के दूसरे दौर में अर्जेटीना के लियोनाडरे मायेर को मात दी. स्पेन के 31 वर्षीय खिलाड़ी नडाल ने वर्ल्ड नंबर-52 मायेर को दो घंटे, 38 मिनट तक चले मैच में 6-3, 6-4, 7-6 से हराया. पिछले साल यहां फाइनल में रोजर फेडरर के खिलाफ शिकस्त झेलने वाले नडाल अगले दौर में बोस्निया हर्जेगोविना के 28वें वरीय दामिर जुमहुर से भिड़ेंगे.

सोलह बाहर के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने मैच के दौरान सिर्फ 10 सहज गलतियां कीं, जबकि 40 विनर लगाए. मायेर ने अच्छी चुनौती पेश की और उस समय नडाल की सर्विस तोड़ी जब वह मैच जीतने के लिए सर्विस कर रहे थे जिससे तीसरा सेट टाईब्रेकर में खिंच गया जिसमें स्पेन के खिलाड़ी ने जीत दर्ज की.

नडाल ने मैच के बाद कहा, ‘यह मेरे यह महत्वपूर्ण जीत हैं, वह कड़ा प्रतिद्वंद्वी है. लियोनार्डो ऐसा खिलाड़ी है जिसमें काफी क्षमता है, वह गेंद पर कड़ा प्रहार करता है और आप पिछले कुछ मैचों में देख सकते हो कि वह कितना कड़ा प्रतिद्वंद्वी है,’ नडाल ने कहा कि यह साल का उनका सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट है. इसलिए, वह इसमें जितनी देर तक हो सके टिके रहना चाहेंगे.

नडाल की यह ऑस्ट्रेलियन ओपन में 53वीं जीत है, जबकि उन्हें 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. उन्होंने 2009 फाइनल में यहां फेडरर को हराकर खिताब जीता था. नडाल को अपनी नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखने के लिए कम से कम क्वार्टर फाइनल में जगह बनानी होगी.

टूर्नामेंट के तीसरे सीड ग्रिगोर दिमित्रोव ने भी तीसरे दौर में कदम रखा है. बुल्गारिया के दिमित्रोव दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होने से बचे. उन्होंने अमेरिकी क्वालीफायर मैकेंजी मेक्डोनल्ड को मात दी. वर्ल्ड नंबर-3 दिमित्रोव ने तीन घंटे, 25 मिनट तक चले मैराथन मैच में 4-6, 6-2, 6-4, 0-6, 8-6 से जीत हासिल की. क्रोएशिया के मारिन चिलिच ने भी तीसरे दौर में कदम रख लिया है. वर्ल्ड नंबर-6 चिलिच ने पुर्तगाल के जोआओ सोउसा को सीधे सेटों में 6-1, 7-5, 6-2 से मात दी.

ऑस्ट्रेलिया के निक किरियोस ने अपने घरेलू प्रशंसकों को निराश न करते हुए ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. तीसरे दौर में निक किरियोस का सामना फ्रांस के जो-विलफ्रेड सोंगा से होगा. दूसरे दौर में वर्ल्ड नंबर-17 किर्गियोस ने सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी को 7-5, 6-4, 7-6 से मात दी. इसके अलावा, सोंगा ने कनाडा के डेनिस शापोवालोव को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 3-6, 6-3, 1-6, 7-6, 7-5 से मात दी. दसवीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बस्टा भी अगले दौर में पहुंच गए, जब फ्रांस के जाइल्स सिमोन को चोट के कारण कोर्ट छोड़ना पड़ा. उस समय वह 6-2, 3-0 से पीछे थे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi