S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: दूसरे राउंड में पहुंचे मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर

छह महीने बाद कोर्ट में वापसी कर रहे जोकोविच और 2014 के चैंपियन वावरिंका ने भी जीते अपने-अपने मुकाबले

FP Staff Updated On: Jan 16, 2018 05:57 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: दूसरे राउंड में पहुंचे मौजूदा चैंपियन रोजर फेडरर

ऑस्ट्रेलियन ओपन के मौजूदा चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने टूर्नामेंट में अपने अभियान का शानदार आगाज करते हुये अल्जाज बेडेन को सीधे सेटों में मात देकर दूसरे स्थान दौर मे जगह पक्की कर ली है.

वहीं 2014 के विजेता और चोट के बाद  वापसी कर रहे स्विट्जरलैंड के ही स्टॉन वावरिंका ने एक अन्य मैच में लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस को 6-3, 6-4, 2- 6, 7-6 से शिकस्त दी है.

अपने 20वां ग्रैड स्लैम खिताब जीतने के लक्ष्य से यहां उतरे फेडरर ने पहले दौर के मैच में स्लोवेनिया के खिलाड़ी को एक घंटे 39 मिनट चले मुकाबले में 6-3, 6-4, 6-3 से हराया.

जीत के बाद 36 साल ने कहा ने कि वह इस उम्र में टूर्नामेंट जीतने के फेवरेट नहीं है. उन्होंने कहा ‘ मेरा सपना दौरे पर लंबे खेलने का होता है और हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने लंबे समय तक खेला है और मुझे लगता है मुझे उसी से प्रेरणा मिलती है. ’

घुटने की सर्जरी के बाद वापसी कर रहे तीन ग्रैंड स्लैम खिताब के विजेता वावरिंका को बेरांकिस को मात देने के लिये दो घंटे 47 मिनट तक संघर्ष करना पड़ा.

जीत के बाद उन्होंने कहा, ‘अभी भी घुटने में थोड़ा दर्द है. यह मैदान में मेरी चपलता पर निर्भर करता है. अच्छी बात यह है कि मैं सही दिशा में जा रहा हूं. आज लगभग तीन घंटे खेलने के बाद भी घुटने में परेशानी नहीं हुई.’

वहीं छह बार के चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने अमेरिका के डोनाल्ड यंग को 6 -1, 6-2, 6-4 से हराकर आस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया है . दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के जोकोविच छह महीने से टेनिस से दूर थे.  अब उनका सामना फ्रांस के गाएल मोंफिल्स या स्पेन के क्वालीफायर जोउमे मुनार से होगा .

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi