S M L

आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018 : उलटफेर का शिकार होते- होते बचे दिमित्रोव, चिलिच ने लगाया ग्रैंड स्लैम में जीत का 'शतक'

बोस्निया एंड हर्जेगोविना के 6वीं वरीय मारिन चिलिच ने रविवार को स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है

Updated On: Jan 21, 2018 08:39 PM IST

FP Staff

0
आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018 : उलटफेर का शिकार होते- होते बचे दिमित्रोव, चिलिच ने लगाया ग्रैंड स्लैम में जीत का 'शतक'

तीसरी वरीयता प्राप्त बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने 17वीं वरीयता प्राप्ता निक किरियोस को 7-6, 7-6, 4-6, 7-6 से हराया दिया. इसी के साथ दिमित्रोव ने इस माह ब्रिस्बेन इंटरनेशन में मिली हार का भी बदला ले लिया. 3 घंटे 27 मिनट तक चले मुकाबले में बुल्गारियन खिलाड़ी को जीत के लिए पूरा जोर लगाना पड़ा. हारने के बाद किरियोस ने कहा कि मैंने दिमित्रोव से सिर्फ इतना ही कहा कि वे खुद मैं विश्वास रखे.

 

Marin cilic

बोस्निया एंड हर्जेगोविना के 6वीं वरीय मारिन चिलिच ने रविवार को 10 वरीय स्पेन के पाब्लो कारेनो बस्टा को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. जैसे ही चिलिच ने स्पेनिश खिलाड़ी को टाई ब्रेकर में हराया, उन्होंने ग्रैंड स्लैम में जीत का अपना शतक भी पूरा कर लिया है. ये उनकी ग्रैंड स्लैम में 100वीं जीत थी.

चिलिच ने पाब्लो को 6-7, 6-3, 7-6, 7-6 से हराया. चिलिच ने पाब्लो के 9 एस के मुकाबले 20 एस लगाए. वहीं 73 विनर्स लगाए. क्वार्टर फाइनल में चिलिच का मुकाबला विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल से होगा.

राफेल नडाल ने 24वें नंबर के खिलाड़ी अर्जेंटीना के डिएगो श्चवार्टमैन को बाहर का रास्ता दिखाया. मुकाबले से पहले अंदाजा लगाया जा रहा था कि नडाल जल्द ही मुकाबला खत्म कर देंगे, लेकिन डिएगो ने उन्हें ऐसा कोई मौका ही नहीं दिया. राफेल से पहला सेट 3-6 से हारने के बाद उन्होंने अपना संघर्ष जारी रखा और दूसरे सेट में नडाल को 7-6 से हरा दिया. हालांकि अगले दो सेटों में नडाल ने वापसी करते हुए मुकाबला 6-3, 7-6, 6-3, 6-3 से अपने नाम कर लिया.

प्रीक्वार्टर फाइनल के एक अन्य मुकाबले में ब्रिटेन के काइल एडमंड ने इटली के आंद्रियास सेप्पी को 6-7, 7-5, 6-2, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi