S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: 20वें ग्रैंड स्लैम से एक कदम दूर फेडरर, चिलिच से होगा मुकाबला

सेमीफाइनल में साउथ कोरियन खिलाड़ी हियाने चुंग हुए रिटायर

Updated On: Jan 26, 2018 03:57 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: 20वें ग्रैंड स्लैम से एक कदम दूर फेडरर, चिलिच से होगा मुकाबला

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी रोजर फेडरर आॅस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच गए हैं और वह अपने 20 ग्रैंड स्लैम से मात्र एक कदम ही दूर हैं. फाइनल में उनका मुकाबला मारिन चिलिच से होगा. पुरुष वर्ग के  सेमीफाइनल मुकाबले में उनके खिलाफ उतरे साउथ कोरियन खिलाड़ी हियोन चुंग को बाएं पैर में दर्द के कारण बीच में ही मैच छोड़ना पड़ा. उस समय तक फेडरर 6-1, 5-2 से आगे चल रहे थे.

पहले सेट को जीतने में फेडरर आसानी से 6-1 से जीत लिया. हालांकि दूसरे सेट में फेडरर को शुरुआती गेम से परेशानी हुई. पहला गेम जीतने के बाद चुंग ने दूसरा गेम अपने नाम किया. 1-1 की बराबरी होने पर फेडरर ने अगले दो गेम जीत लिए दूसरे सेट में 5-1 से आगे फेडरर को अगला गेम गलतियों के कारण गंवाना पड़ा.

दूसरे सेट में 5-2 के स्कोर पर बाएं पैर में दर्द के उठने के कारण चुंग को मैच छोड़ना पड़ना. दूसरे सेट में 4-1 के स्कोर पर चुंग को मेडिकल टीम की मदद लेनी पड़ी.

1 घंटे 2 मिनट चले इस मुकाबले में फेडरर ने 5 एस लगाए. वहीं चुंग में एक डबल फॉल्ट किया. विनर लगाने के मामले में भी फेडरर आगे रहे और चुंग के 2 विनर के मुकाबले 10 विनर लगाए.

 

गौरतलब है कि विश्व के 58वें नंबर के खिलाड़ी हियोन चुंग के सबको चौंकाते हुए अंतिम चार में जगह बनाई थी। 21वर्षीय के चुंग न अपने आइडियल नोवाक जोकोविच को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

फोटो : #ausopen

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi