S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: सिमोना हालेप और वोज्नियाकी के बीच होगी खिताबी जंग

सिमोना हालेप ने एंजेलिक कर्बर को हराकर और वोज्नियाकी ने मर्टेंस को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

FP Staff Updated On: Jan 25, 2018 06:10 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन 2018: सिमोना हालेप और वोज्नियाकी के बीच होगी खिताबी जंग

दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ने एंजेलिक कर्बर को 6-3, 4 -6, 9-7 से हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनल में प्रवेश कर लिया. इसी के साथ यह तय हो गया कि इस साल का महिला फाइनल सिमोना हालेप कैरोलिन वोज्नियाकी के बीच होगा.

हालेप ने सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में 6-3, 3-1 से आगे चल रही थी लेकिन इसके बाद कर्बर ने मैच में वापसी की. हालेप ने दो घंटे 20 मिनट तक चले मुकाबले में दमदार वापसी की और दबाव को हावी नहीं होने दिया और मैच 6-3, 4-6, 9-7 से अपने नाम किया.

दूसरे सेमीफाइनल में वोज्नियाकी ने गैर वरीय एलिसे मर्टेंस को हराकर ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला एकल फाइनल में प्रवेश किया. दूसरे सेमीफाइनल में वोज्नियाकी ने गैर वरीय एलिसे मर्टेंस को 6-3, 7-6  से मात दी.

दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी  ने एक घंटा 37 मिनट तक चले मुकाबले में मर्टेंस को 6-3, 7-6 से हराया.

वोज्नियाकी तीसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची है. वह 2010 में विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची थी लेकिन उसके बाद से सिर्फ एक बार 2014 में यूएस ओपन में ही फाइनल खेल सकी थी. फाइनल में पहुंची दोनों खिलाड़ियों में  बहुत सी समानताएं है. सिमोना हालेप जहां टॉप सीड है वहीं वोज्नियाकी दूसरे नंबर पर हैं. दोनों बिना ही ग्रैंड स्लैम जीते रैंकिंग में नंबर वन के पायदान पर पहुंच गई थी. दोनों ने अपने पहले ग्रैंड स्लैंम फाइनल में हार का सामना किया है. सेरेना विलियम्स के ना होने की वजह से पहले ही सभी के लिए उम्मीदें बढ़ गई थी. दोनों यह जानती है कि खिताब जीतने का उन्हें इससे अच्छा मौका नहीं मिलेगा.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi