S M L

आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: नवारो को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची कैरोलिन वोज्नियाकी

विश्व की 37वें नंबर की खिलाड़ी एलिस ने एलीना स्वितोलीना को मात्र 73 मिनट में ही बाहर का रास्ता दिखाकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

Updated On: Jan 23, 2018 08:12 PM IST

FP Staff

0
आॅस्ट्रेलियन ओपन 2018: नवारो को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची कैरोलिन वोज्नियाकी

विश्व की नंबर दो खिलाड़ी डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी ने स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो को 0—6,6-7, 6-2 से हराकर आॅस्ट्रेलियन ओपन के महिला वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. हालांकि पहला सेट वोज्नियाकी को जीतने में जितनी आसानी हुई, दूसरा सेट में उतनी ही मुश्किल हुई दूसरे सेट में स्पेनिश खिलाड़ी ने उनको अच्छी टक्कर देते हुए टाई ब्रेकर में सेट जीत लिया

आॅस्ट्रेलियन ओपन में दिन की शुरुआत एक बड़े उलटफेर के साथ हुई. विश्व की 37वें नंबर की खिलाड़ी बेल्जियम की एलिस मार्टेन्स ने खिताब की दावेदार मानी जा रही चौथे नंबर की खिलाड़ी यूक्रेन की एलीना स्वितोलीना को मात्र 73 मिनट में ही बाहर का रास्ता दिखाकर महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.

पहली बार आॅस्ट्रेलियन ओपन में उतरी मार्टेन्स ने पहली ही कोशिश में सेमीफाइनल में जगह बनाई ली. बेल्जियन खिलाड़ी ने 4सीडेड को सीधे सेटो में 6-4, 6-0 से हराकर सभी को चौका दिया. ऐसा पहली बार हुआ है जब इस 22 साल की इस खिलाड़ी ने टॉप फाइव के किसी प्लेयर को हराया.

मार्टेन्स ने मुकाबले में स्वितोलीना के 3 एस के मुकाबले 2 एस ही लगाए. वहीं दो डबल फॉल्ट भी किए, लेकिन इसके बाद वे कहीं पर भी नहीं चूकी और स्वितोलीना के 14 विनर के मुकाबले 26 विनर लगाए.

हिप इंजरी से गुजर रही स्वितोलीना बेल्जियन खिलाड़ी के सामने एक बार भी अपनी लय में नहीं आ पाई. जीत के बाद उत्साहित मार्टेन्स ने कोर्ट के चारों पर डांस करके अपनी खुशी जाहिर की. मार्टेन्स ने कहा कि शब्द नहीं है और वह नहीं जानती कि क्या कहें. अभी उनमें मिली जुली भावनाएं उमड़ रही है, लेकिन ये सभी भावनाएं अच्छी है. उन्होंने कहा मैंने आज अपना सब कुछ दिया. मैंने अपना खेल खेला है.

वहीं स्वितोलीना ने कहा ने मार्टेन्स एक अच्छी खिलाड़ी है और मैं उनका मुकाबला नहीं कर पाई. उनके साथ सेहत को लेकर कुछ प्रॉब्ल्मस थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi