S M L

आॅस्ट्रेलियन ओपन: 59वीं नंबर के चुंग ने 4वीं वरीय अलेक्जेंडर को किया टूर्नामेंट से बाहर

चुंग के सामने छह बार के आॅस्ट्रेलियन ओपन विजेता नोवाक जोकोविच होंगे.

FP Staff Updated On: Jan 20, 2018 08:36 PM IST

0
आॅस्ट्रेलियन ओपन: 59वीं नंबर के चुंग ने 4वीं वरीय अलेक्जेंडर को किया टूर्नामेंट से बाहर

आॅस्ट्रेलियन ओपन में शनिवार को 4वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी के अलेक्जेंडर ज्वेरेव 59वीं नंबर के खिलाड़ी से हराकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए. तीसरे दौर में जब ज्वेरेव मैदान पर उतरे थे तो अनुमान लगाया जा रहा था कि वे साउथ कोरियन खिलाडी हियोन चुंग को जल्दी ही शिकस्त दे देंगे. भले ही चुंग पहला सेट हार गए हो, लेकिन उन्होंने अपना इरादा बता दिया था कि वे अनुभवी ज्वेरेव को आसानी से जीतने नहीं देंगे.

चुंग ने ज्वेरेव को 5-7, 7-6, 2-6, 6-3, 6-0 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया. इसी के साथ चुंग आॅस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम 16 में पहुंचने वाले पहले साउथ कोरियन खिलाडी बन गए हैं. अपने पहले ग्रैंड स्लेम के चौथे दौर में चुंग के सामने उनके करियर की सबसे बडी चुनौती होगी. चुंग के सामने छह बार के आॅस्ट्रेलियन ओपन विजेता नोवाक जोकोविच होंगे.

वहीं नोवाक जोकोविच ने 21 वरीय एल्बर्ट रामोस विनोलास को 6-2, 6-3, 6-3 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. इसके अलावा 19वीं वरीय चेकोस्लोवाकिया के थॉमस बर्डिच ने अर्जेटिना के 12 नंबर के खिलाड़ी हुआन मार्टिन डेल प़ोत्रो को 6-3, 6-3, 6-2 से हराया.

विश्व के नंबर दो खिलाडी और पांच बार के आॅस्ट्रेलियन ओपन विजेता रोजर फेडरर ने अपने से निचली क्रम के फ्रांस के खिलाडी रिचर्ड गास्केट को 6-2, 7-5, 6- 4 से हराया। फेडरर ने पहला सेट जितनी आसानी से जीत लिया, उतना ही जोर उन्हें अंतिम दो सेट जीतने में आया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi