S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन के सिंगल्स में नहीं होगा कोई भारतीय

युकी भांबरी क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के तीसरे राउंड में हारे

Updated On: Jan 14, 2017 02:36 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन के सिंगल्स में नहीं होगा कोई भारतीय

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के सिंगल्स मुख्य ड्रॉ में कोई भारतीय नहीं होगा. भारत की उम्मीदें युकी भांबरी की हार के साथ टूट गई हैं. मेलबर्न में उन्हें ऑस्ट्रेलियन ओपन क्वालिफाइंग के तीसरे और अंतिम राउंड में शिकस्त झेलनी पड़ी. गैर वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी को 21वीं सीड अमेरिका के अर्नेस्टो एस्कोबेडो ने 6-7 (2), 6-2, 6-4 से मात दी. मुकाबला दो घंटे छह मिनट तक चला.

पहले सेट में युकी 0-3 से पीछे थे. लेकिन उन्होंने वापसी की और टाई ब्रेक के जरिए जीत दर्ज की. हालांकि इसके बाद अमेरिकी खिलाड़ी ने युकी को मौका नहीं दिया. उन्होंने अगले दोनों सेट जीतते हुए मैच पर कब्जा किया और ऑस्ट्रेलियन ओपन में जगह बना ली.

पिछले साल टॉप 100 खिलाड़ियों में होने की वजह से युकी को सीधे प्रवेश मिला था. लेकिन पहले ही राउंड में उन्हें टॉमस बर्डिच ने हरा दिया था. पिछले साल यानी 2016 में उन्हें करीब छह महीने तक टेनिस एल्बो की वजह से खेल से दूर रहना पड़ा था. उसके बाद उन्होंने वापसी में कुछ कामयाबी पाई.

युकी ने हॉन्गकॉन्ग फ्यूचर्स खिताब जीता. उसके बाद चेन्नई ओपन के लिए क्वालिफाई किया, जहां उन्हें दूसरे दौर में हार झेलनी पड़ी. सिंगल्स के लिए भारत के दूसरे दावेदार साकेत मैनेनी पहले ही राउंड में बाहर हो गए थे. अब भारत की उम्मीदें डबल्स पर टिकी हैं. सानिया मिर्जा, लिएंडर पेस, रोहन बोपन्ना के अलावा पूरव राजा और दिविज शरण की जोड़ी पर भी निगाह होंगी कि इनमें से कौन साल के पहले ग्रैंड स्लैम में जगह बना पाता है.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi