विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन: चौथे दौर में पहुंची सेरेना, वोजनिएकी बाहर

सेरेना ने अमेरिका की ही निकॉल गिब्स को 6-1, 6-3 से मात दी

FP Staff Updated On: Jan 21, 2017 05:03 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन: चौथे दौर में पहुंची सेरेना, वोजनिएकी बाहर

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में पूर्व नंबर वन खिलाड़ी सेरेना विलियम्स का शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चौथे दौर में जगह बनाई. 6 बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन सेरेना ने तीसरे दौर में आसानी से जीत हासिल की. सेरेना ने अमेरिका की ही निकॉल गिब्स को 6-1, 6-3 से मात दी. सेरेना ने इस मैच में अपने विरोधी को वापसी का एक भी मौका नहीं दिया.

सेरेना ने मैच के बाद कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि वह इतनी आसानी से मैच जीत जाएगी. सेरेना का अगला मुकाबला वर्ल्ड रैंकिंग में 16वें नंबर पर काबिज करोलाइन गारसिया से होगा.

Melbourne: United States' Serena Williams celebrates after defeating Lucie Safarova of the Czech Republic in their second round match at the Australian Open tennis championships in Melbourne, Australia, Thursday, Jan. 19, 2017.AP/ PTI(AP1_19_2017_000141B)

सेरेना के स्कोर को देखकर हम अंदाजा लगा सकते हैं कि सेरेना ने किस अंदाज में अपना मैच जीता. वैसे भी अब तक पूरे टूर्नामेंट में सेरेना का प्रदर्शन शानदार रहा है. सेरेना ने अब तक टूर्नामेंट में एक भी सेट नहीं गंवाया है.

अपना 23वां ग्रैंड स्लैम जीतने के मकसद से उतरी सेरेना इस समय अपनी पूरी फॉर्म में दिख रही हैं. ग्रैंड स्लैम जीतने के साथ ही वह अपनी नंबर वन की रैंकिंग भी हासिल करना चाहेंगी. इस समय सेरेना वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज है.

सेरेना के अलावा ऑस्ट्रेलिया की जोहाना कोंटा ने पूर्व नंबर वन खिलाड़ी करोलाइन वोजनियाकी को हराकर चौथे दौर में जगह बना ली है. कोंटा ने तीसरे दौर में वोजनियाकी को 6-3, 6-1 से हराया. कोंटा का अगला मुकाबला एकातेरिना माकारोवा से होगा.

फ्रांस की कारोलाइन गार्सिया ने चेक रिपब्लिक की स्ट्राइकोवा को सीधे सेटो 6-2, 7-5 से हराया, वुमन्स डबल में भारत की सानिया मिर्जा की जोड़ीदार स्ट्राइकोवा ने सिंगल में अपना मुकाबला आसानी से गंवा दिया, हालांकि दूसरे सेट में उन्होंने वापसी की कोशिश की लेकिन गार्सिया ने महत्वपूर्ण मौकों को भुनाते हुए मैच अपने कब्जे में कर लिया और चौथे दौर में प्रवेश कर लिया

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi