S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस: मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में सानिया

सानिया और दॉदिग ने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी स्टोसुर और सैम को 6-4, 2-6, 10-5 से मात दी

Updated On: Jan 27, 2017 01:36 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस: मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में सानिया

भारत की सानिया मिर्जा और उनके क्रोएशियाई पार्टनर इवान दॉदिग ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस में मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में पहुंच गए हैं. सानिया-दॉदिग की जोड़ी ने शुक्रवार को सेमीफाइनल मुकाबले में स्थानीय जोड़ी समंथा स्टोसुर और सैम ग्रोथ को मात दी.

टूर्नामेंट की दूसरी वरीय जोड़ी सानिया और दॉदिग ने ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी समंथा और सैम को 6-4, 2-6, 10-5 से मात दी. फाइनल में सानिया-दॉदिग की भिड़ंत अमेरिकी खिलाड़ी एबिगेल स्पियर्स और कोलंबिया के जुआन सेबेस्टियन कैबेल की जोड़ी से होगा.

सानिया-दॉदिग ने धीमी शुरुआत की. हालांकि पहला सेट जीता. लेकिन दूसरा सेट गंवा दिया. आखिर उन्होंने सुपर टाई ब्रेक में मुकाबला जीता. सानिया-दॉदिग ने आठ ब्रेक पॉइंट में चार को भुनाया. मुकाबला एक घंटा 18 मिनट चला.

पहले सेट में भी सानिया-दॉदिग की जोड़ी 2-4 से पिछड़ रही थी. यहां से उन्होंने वापसी की और लगातार चार गेम जीतते हुए ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को चकित किया. पहले सेट के  आखिर में ग्रोथ ने मेडिकल टाइम आउट लिया. उस समय ऐसा लग रहा था कि कि सानिया-दॉदिग की जोड़ी मैच पर कब्जा जमा लेगी. लेकिन मेडिकल टाइम आउट के बाद ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी ने और बेहतर खेल दिखाया.

दूसरे सेट में ग्रोथ-स्टोसुर ने 4-1 की बढ़त ले ली. इस बार सानिया-दॉदिग को कोई मौका नहीं दिया. दो बार सर्विस ब्रेक करते हुए सेट 6-2 से जीता. सुपर टाई ब्रेक में स्कोर 2-2 से बराबर था. ग्रोथ ने यहां कुछ गलतियां कीं, जो उनकी टीम को भारी पड़ीं. स्टोसुर ने सर्विस होल्ड की. सानिया की सर्विस पर दो मौके मिले, जिनमें ग्रोथ चूक गए.

इसके बाद सानिया-दॉदिग ने कोई मौका नहीं दिया. यहां तक कि ग्रोथ ने अपनी सरव्स पर डबल फॉल्ट किया. मैच में इस जोड़ी का दसवां डबल फॉल्ट था. सानिया-दॉदिग ने 16 विनर लगाए, जबकि विपक्षी टीम ने 27 विनर लगाए. लेकिन अनफोर्स एरर बड़ा फर्क साबित हुआ. ऑस्ट्रेलियन जोड़ी ने अपने विपक्षी के नौ के मुकाबला 25 अनफोर्स एरर किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi