S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन: पसीना-पसीना होने के बाद जीते नडाल

पांच सेट तक चले संघर्ष में युवा सनसनी ज्वेरेव से जीते नडाल

FP Staff Updated On: Jan 21, 2017 05:31 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन: पसीना-पसीना होने के बाद जीते नडाल

2001 में जब राफेल नडाल प्रोफेशनल टेनिस खिलाड़ी बने थे, तब एलेक्जेंडर ज्वेरेव जिंदगी का पहला पाठ पढ़ रहे होंगे. महज चार साल के थे वो. जब ज्वेरेव आठ साल के थे, तो नडाल के हाथों में फ्रेंच ओपन खिताब था. दोनों के बीच उम्र का फासला 11 साल का है. लेकिन ऑस्ट्रेलियन ओपन में शनिवार का दिन फासले पाटने का था.

14 ग्रैंड स्लैम खिताब जीत चुके नडाल को उभरते जर्मन खिलाड़ी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने पूरी मशक्कत कराई. पांच सेट तक चले मुकाबले में जीते नडाल. लेकिन इस अहसास के साथ कि दौर बदल रहा है. 4-6, 6-3, 6-7 (5), 6-3, 6-2 से जीत के साथ नडाल ने चौथे राउंड में जगह बना ली.

nadal girlfriend

नडाल की गर्लफ्रेंड जि़स्का पेरेलो.

तीसरा सेट हारने के बाद नडाल पर बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था. लेकिन स्पेन के खिलाड़ी ने अपनी फाइटिंग स्पिरिट के जरिए ज्वेरेव को संदेश दिया कि तुम्हारे दिन अभी कुछ दिन बाद आएंगे. नडाल को अगले राउंड में फ्रेंच खिलाड़ी गेल मोंफिस से भिड़ना होगा, जिन्होंने जर्मनी के फिलिप कोलश्राइबर को हराकर अगले राउंड में जगह बनाई है.

नडाल 12वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खेल रहे हैं. दस बार वो अंतिम 16 में पहुंचने में कामयाब रहे हैं. ज्वेरेव के साथ उनका यह महज दूसरा मुकाबला था. पिछले साल जब दोनों भिड़े थे, तब भी नडाल के लिए जीत आसान नहीं थी.

पुरुष वर्ग के कुछ और मैचों में नंबर 13 रॉबर्टो बॉतिस्ता एगुत ने डेविड फेरर को 7-5, 6-7 (6), 7-6 (3), 6-4 से हराया. स्पेन के एगुत का मुकाबला तीसरी वरीयता प्राप्त मिलोस राओनिच से होगा. कनाडा के राओनिच ने गिल्स सिमोन को 6-2, 7-6 (5), 3-6, 6-3 से हराया.

पिछले राउंड में नोवाक जोकोविच को हराने वाले डेनिस इस्तोमिन ने पाब्लो कैरेनो बुस्ता को हराकर चौथे राउंड में जगह बनाई. आठवीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम भी करियर में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में पहुंच गए हैं. उन्होंने बेनोइत पायर को चार सेट में हराया. उन्हें अब अगले राउंड में 11वीं सीड डेविड गॉफिन से खेलना है. गॉफिन ने इवो कार्लोविच को सीधे सेट में मात दी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi