S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल की ये शुरुआत क्या वापसी का ऐलान है?

पहला राउंड जीते नडाल, राओनिच भी अगले राउंड में

Updated On: Jan 17, 2017 03:48 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल की ये शुरुआत क्या वापसी का ऐलान है?

2014 में पिछला ग्रैंड स्लैम खिताब... यानी करीब तीन साल होने वाले हैं. ऑस्ट्रेलियन ओपन के  लिहाज से देखें तो 2016 में पहले राउंड में बाहर. इसके बाद ये आशंकाएं उठी थीं कि क्या राफा के नाम से मशहूर नडाल का युग खत्म हो गया है? नडाल ने 2017 के पहले ग्रैंड स्लैम में धमाकेदार पहला राउंड खेला है. ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के पहले राउंड में उन्होंने जर्मनी के फ्लोरियन मायर को 6-3, 6-4, 6-4 से मात दी. लेकिन मेलबर्न में पहला राउंड जीतना क्या उसी नडाल की वापसी का ऐलान है, जिसे टेनिस प्रेमी जानते हैं?

पढ़ें पहले दिन पुरुषों के मैचों की रिपोर्ट

नडाल 15वें ग्रैंड स्लैम खिताब की तलाश में उतरे हैं. उन्होंने पहले राउंड के मैच में पूरी तरह दबदबा जमाए रखा. लेकिन अभी एंडी मरे या नोवाक जोकोविच जैसे खिलाड़ियों के सामने वो कैसा प्रदर्शन करते हैं, इसे देखना बाकी है. उससे पहले ही उन्हें अगले राउंड में साइप्रस के मार्कोस बगदातिस के खिलाफ खेलना होगा. नडाल को इस साल नौवीं वरीयता मिली है.

नडाल ने मैच के बाद कहा भी कि पहला राउंड अच्छा था. फ्लोरियन के खिलाफ खेलना कभी आसान नहीं होता. लेकिन वह भी जानते हैं कि इससे मुश्किल मुकाबले उनका इंतजार कर रहे हैं. अच्छी बात यही है कि अब वह पहले राउंड का भरोसा लेकर आगे बढ़ेंगे.

पढ़ें महिला वर्ग में पहले दिन की रिपोर्ट

नडाल के लिए ऑस्ट्रेलियन ओपन वैसे भी एक सपने जैसा है. एक ही बार उन्होंने यहां खिताब जीता है. उसे भी आठ साल हो गए हैं. 2009 में रोजर फेडरर को हराकर नडाल चैंपियन बने थे. पिछले साल फ्रेंच ओपन में उनकी बाईं कलाई की चोट ने उन्हें परेशान किए रखा.

नडाल के अलावा, नजरें मिलोस राओनिच पर थीं. कनाडा के राओनिच ने जर्मनी के डस्टिन ब्राउन पर आसानी के साथ 6-3, 6-4, 6-2 से जीत दर्ज की. पिछले साल के सेमीफाइनलिस्ट राओनिच ने 18 एस और 46 विनर लगाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi