live
S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन: टॉप सीड के सपने बिखरने का दिन

ज्वरेव ने एंडी मरे को कड़े मुकाबले में 7-5, 5-7,6-2,6-4 से हराया

Updated On: Jan 22, 2017 07:35 PM IST

FP Staff

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन: टॉप सीड के सपने बिखरने का दिन

इस रविवार को टॉप सीड याद नहीं रखना चाहेंगे. पुरुषों के टॉप सीड एंडी मरे का सपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने का था. महिलाओं में एंजलीक कर्बर लगातार दूसरा खिताब जीतना चाहती थीं. लेकिन यह दिन नंबर वन का नहीं था. यह दिन अनजान खिलाड़ियों का था.

एंडी मरे चौथे राउंड में बाहर हुए. उन्हें हराने का काम किया जर्मन खिलाड़ी मिशा ज्वेरेव ने. ज्वेरेव पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के चौथे राउंड में पहुंचे हैं. उन्होंने आठ बार विश्व नंबर एक, विंबलडन और ओलिंपिक चैंपियन मरे की सर्विस तोड़ी.

murry

महिलाओं में टॉप सीड और पिछले साल की चैंपियन एंजलीक कर्बर भी बाहर हो गईं. उन्हें हराया अमेरिका की कोको वैंडवेग ने 6-2, 6-3 से हराया. इससे पहले 2014 में टॉप सीड खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक ही दिन बाहर हुए थे. तब सेरेना विलियम्स तीसरे और राफेल नडाल चौथे राउंड में हारे थे. दोनों नंबर वन एक ही राउंड में इससे पहले 2010 में बाहर हुए थे. तब भी बाहर होने वाले खिलाड़ी नडाल और विलियम्स थे.

वेंडवेग को जीतने में 68 मिनट का समय लगा. कर्बर के लिए साल की शुरुआत अच्छी नहीं रही. इससे पहले वो ब्रिस्बेन में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं और सिडनी में दूसरे राउंड में हार गईं.

विश्व नंबर 50 ने साढ़े तीन घंटे से ज्यादा समय चला मुकाबला 7-5, 5-7, 6-2, 6-4 से जीता. एंडी मरे इस मैच में एक बार भी लय में नहीं दिखे. वहीं ज्वेरेव शुरू से ही आत्मविश्वास के साथ खेले. ज्वेरेव ने अब तक 5 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा लिया है, लेकिन कभी भी वह दूसरे राउंड से आगे नहीं जा पाए. इस साल उन्होंने दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी को हराकर अपनी पुरानी सभी विफलता का हिसाब चुकता कर लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi