S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल

राओनिच से खेलेंगे नडाल, ज्वेरेव से होगा फेडरर का मुकाबला

FP Staff Updated On: Jan 23, 2017 09:10 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल

क्या 2017 के पहले ग्रैंड स्लैम का फाइनल रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच हो सकता है? ये सवाल अगर कुछ दिन पहले पूछा जाता तो शायद कोई हंसकर टाल देता. लेकिन मेलबर्न में चल रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन का दूसरा सप्ताह आने के बाद संभावनाएं बढ़ गई हैं. फेडरर एक रोज पहले क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. सोमवार को बारी राफेल नडाल की थी. नडाल ने करीब दो साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

नडाल ने गेल मोनफीस को चार सेट तक चले संघर्ष में मात दी. स्पेन के खिलाड़ी ने पहले दो सेट 6-3, 6-3 से जीता. फ्रेंच खिलाड़ी ने वापसी की और तीसरा सेट 6-4 से जीता. जब ऐसा लग रहा था कि मुकाबला पांचवें सेट में भी जा सकता है, तो नडाल ने चौथे सेट में 6-4 से जीत दर्ज करते हुए अंतिम आठ में जगह बना ली.

नौवीं सीड नडाल को क्वार्टर फाइनल में मिलो राओनिच से खेलना होगा. विश्व नंबर तीन राओनिच ने स्पेन के रॉबर्तो बॉतिस्ता एगुत को हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई. कनाडा के राओनिच अब पुरुष सिंगल्स में सबसे ऊंची रैंक के खिलाड़ी बचे हैं. उन्होंने अपन मुकाबला 7-6 (6), 3-6, 6-4, 6-1 से मात दी.

इसके अलावा ग्रिगोर दिमित्रोव भी अंतिम आठ में पहुंच गए हैं. उन्होंने डेनिस इस्तोमिन को मात दी. जबकि डेविड गॉफिन ने आठवीं सीड डोमिनिक थिएम को  हराया. बल्गारिया के 15वीं सीड दिमित्रोव के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी की. 25वीं सीड दिमित्रो के खिलाफ मुकाबला 2-6, 7-6 (2), 6-2, 6-1 से हराया.

गॉफिन ऑस्ट्रेलियन ओपन के अंतिम आठ में पहुंचने वाले पहले बेल्जियन खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रिया के थिएम को 5-7, 7-6 (4), 6-2, 6-2 से मात दी.

पुरुषों के क्वार्टर फाइनल में मिशा ज्वेरेव का मुकाबला रोजर फेडरर से और स्टेन वॉवरिंका का जो विल्फ्रेड सोंगा से होगा. दो और क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल को मिलोस राओनिच से और गॉफिन को दिमित्रोव से खेलना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi